लाइव टीवी

लातेहार के गारू में NIA की चार ठिकानों पर छापेमारी, एक शख्स गिरफ्तार
Latehar News in Hindi

News18 Jharkhand
Updated: June 28, 2018, 7:30 PM IST
लातेहार के गारू में NIA की चार ठिकानों पर छापेमारी, एक शख्स गिरफ्तार
एनआईए का छापा

एनआईए के अधिकारियों ने बताया कि नक्सलियों से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग और सांठ-गांठ मामले में कार्रवाई की गई है.

  • Share this:
लातेहार के गारू थानाक्षेत्र में एनआईए की टीम ने पिछले दो महीने में दूसरी बार बड़ी कार्रवाई की है. एनआईए की टीम ने गुरुवार को एक साथ चार ठिकानों पर छापेमारी की. इस दौरान संदिग्धों के घर पर तीन घंटे तक तलाशी ली गई. तलाशी के बाद गारू के अजित सिंह को छोड़ दिया गया, लेकिन कोटाम के मो. निजामुदीन को अपने साथ ले गई.

हालांकि छापेमारी के सिलसिले में एनआईए के अधिकारियों ने ज्यादा कुछ बताने से इनकार कर दिया. इतना बताया कि नक्सलियों से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग और सांठ-गांठ मामले में कार्रवाई की गई है.

बता दें कि इसी साल मार्च में लातेहार से गिरफ्तार हुए संतोष व रोशन उरांव की निशानदेही पर एनआईए ने बेड़ो व हेसल में विकास म्यूचुअल बेनिफिट निधि लिमिटेड के दफ्तर में छापेमारी की थी. एनआईए ने दोनों दफ्तरों से दो लैपटॉप, दो सीपीयू, पेन ड्राइव के साथ ही कई कागजात भी जब्त किए थे. जांच में सामने आया कि माओवादी कमांडर छोटू खेरवार के 15 लाख रुपये का निवेश म्यूचुअल फंड में किया गया है.



गौरतलब है कि झारखंड में सक्रिय माओवादियों के अर्थतंत्र को तहस-नहस करने के लिए पुलिस, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी (एनआईए) ने हाथ मिलाया है. राज्य में तकरीबन 20 उग्रवादियों की संपत्ति अब तक यूएपी एक्ट के तहत जब्त की जा चुकी है.



(विकास की रिपोर्ट)

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लातेहार से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 28, 2018, 7:30 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading