लाइव टीवी

पैसेंजर ट्रेन पर टूटकर गिरा ओएचई वायर, जान बचाने के लिए चलती ट्रेन से कूदे यात्री

News18 Jharkhand
Updated: January 16, 2020, 11:54 AM IST
पैसेंजर ट्रेन पर टूटकर गिरा ओएचई वायर, जान बचाने के लिए चलती ट्रेन से कूदे यात्री
टोरी जंक्शन पर ओएचई वायर टूटकर गिरने से पैसेंजर ट्रेन में अफरा-तफरी मच गई

बरवाडीह-गोमो पैसेंजर ट्रेन-53348 बरवाडीह से गोमो जा रही थी. इसी दौरान टोरी जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर तीन पर पहुंचते ही इसके ऊपर ओवर हेड इलेक्ट्रिक (OHE) वायर टूट कर गिर गया. जिसके बाद इसमें सवार यात्री चलती ट्रेन से कूदने लगे.

  • Share this:
लातेहार. बरवाडीह-गोमो पैसेंजर ट्रेन (Passenger Train) पर ओएचई वायर (OHE Wire) गिरने से बड़ा हादसा होते-होते बचा. घटना टोरी जंक्शन (Tori junction) के प्लेटफार्म नंबर-3 पर गुरुवार सुबह घटी. इस दौरान ट्रेन में सवार यात्री (Passengers) जान बचाने के लिए चलती ट्रेन से बाहर कूदते नजर आए. मौके पर अफरा-तफरी मच गई. लेकिन रेल प्रशासन की सूझबूझ से स्थिति को नियंत्रित कर लिया गया. किसी पैसेंजर को कोई नुकसान नहीं हुआ. हालांकि ट्रेन के पेन्टो, वायर, इन्सुलेटर और पोल क्षतिग्रस्त हो गये.

जानकारी के मुताबिक बरवाडीह-गोमो पैसेंजर ट्रेन- 53348 बरवाडीह से गोमो जा रही थी. इसी दौरान टोरी जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर तीन पर पहुंचते ही इसके ऊपर ओवर हेड इलेक्ट्रिक (OHE) वायर टूट कर गिर गया. जिससे ट्रेन के ईंजन का पेन्टो क्षतिग्रस्त हो गया. और पूरी ट्रेन में करंट दौड़ गई. ट्रेन में सवार यात्रियों ने जब बिजली का झटका महसूस किया, तो वे कूदकर भागने लगे. मौके पर अफरा-तफरी मच गयी. लोग बदहवास चलती ट्रेन से कूदने लगे.

हालांकि रेल प्रशासन ने जल्द ही करंट को ट्रीप कर दिया. लिहाजा घटना में किसी पैसेन्जर को कोई नुकसान नहीं हुआ. लेकिन ट्रेन के पेन्टो, वायर, इन्सुलेटर और पोल क्षतिग्रस्त हो गये. घटना के चलते डाउन लाइन में करीब डेढ़ घंटे तक परिचालन ठप रहा.

रिपोर्ट- विकास कुमार

ये भी पढ़ें- रामगढ़ में NH-33 पर दो ट्रकों में भीषण टक्कर, चालक और खलासी हुए घायल 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लातेहार से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 16, 2020, 11:54 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर