Home /News /jharkhand /

झारखंड: अबतक अछूता रहा लातेहार में भी कोरोना की दस्तक, हैदराबाद से आया मजदूर निकला पॉजिटिव

झारखंड: अबतक अछूता रहा लातेहार में भी कोरोना की दस्तक, हैदराबाद से आया मजदूर निकला पॉजिटिव

एक कोरोना पॉजिटिव मरीज दौसा जिला अस्पताल के सोनोग्राफी विभाग में कंप्यूटर ऑपरेटर है. (सांकेतिक तस्वीर)

एक कोरोना पॉजिटिव मरीज दौसा जिला अस्पताल के सोनोग्राफी विभाग में कंप्यूटर ऑपरेटर है. (सांकेतिक तस्वीर)

राज्य (Jharkhand) में मंगलवार को एकसाथ 11 नये कोरोना मरीज (Corona Patients) मिले. इनमें से 8 प्रवासी मजदूर हैं. अबतक अछूता रहे पूर्वी सिंहभूम और लातेहार जिले भी कोरोना की चपेट में आ गये.

    लातेहार. झारखंड की राजधानी रांची से 110 किमी दूर नक्सल प्रभावित लातेहार जिले में वैश्विक महामारी बन चुके कोरोना वायरस (Coronavirus) ने दस्तक दे दी है. मंगलवार को जिला मुख्यालय के जवाहर नवोदय विद्यालय परिसर स्थित क्वारंटाइन सेंटर में भर्ती मजदूर (Laborer) की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई. जिसके बाद जिला प्रशासन में हलचल तेज है. इसी के साथ लातेहार राज्य का 15वां कोरोना प्रभावित जिला बन गया है.

    चार दिन पहले हैदराबाद से आया लातेहार

    जानकारी के अनुसार कोरोना पॉजिटिव शख्स बरवाडीह प्रखंड के एक गांव का निवासी है. वह लंबे समय से हैदराबाद में रहकर मजदूरी करता था. लेकिन लॉकडाउन में काम बंद होने के बाद वह चार दिन पहले हैदराबाद से लातेहार पहुंचा. जिसके बाद उसको जिला प्रशासन के द्वारा क्वारंटाइन सेंटर में भर्ती कराकर कोरोना जांच के लिए सैंपल लिया गया था. जिसकी रिपोर्ट मंगलवार को पॉजिटिव आई.

    जिले में पहला केस सामने आने पर जिला प्रशासन के वरीय अधिकारी सक्रिय हो गये हैं. अधिकारियों ने आम जनता से धैर्य बनाए रखते हुए कोरोना वायरस को लेकर किसी प्रकार का अफवाह ना फैलाने की अपील की है. साथ ही लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने का भी आग्रह किया गया है. जिले के सिविल सर्जन डॉ एसपी शर्मा ने बताया कि लातेहार में कोरोना वायरस के संक्रमण का पहला मरीज मिला है. संक्रमित शख्स कुछ दिन पहले हैदराबाद से लातेहार आया था. यहां कोरोना जांच के लिए उसका सैम्पल लिया गया था. उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

    मंगलवार को एकसाथ 11 मरीज मिले 

    बता दें कि राज्य में मंगलवार को एकसाथ 11 नये कोरोना मरीज मिले. इनमें से 8 प्रवासी मजदूर है. अबतक अछूता रहे पूर्वी सिंहभूम और लातेहार जिले भी कोरोना की चपेट में आ गये हैं. मंगलवार को पूर्वी सिंहभूम में 2, लातेहार में एक, हैदराबाद में 6, रांची और गिरिडीह में एक-एक पॉजिटिव केस मिले. इसी के साथ सूबे में कोरोना संक्रमितों की संख्या 173 हो गई है. इनमें से 78 ठीक हो गये हैं, जबकि 3 मरीज की मौत हो गई.

    रिपोर्ट- विकास कुमार

    ये भी पढ़ें- प्रवासियों ने बढ़ाई झारखंड सरकार की मुश्किलें, संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 173

    Tags: Corona patient, Jharkhand news, Latehar news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर