Home /News /jharkhand /

लातेहार: फर्जी संस्था बनाकर महिलाओं से ठगे रुपये, सिलाई मशीन का दिया झांसा

लातेहार: फर्जी संस्था बनाकर महिलाओं से ठगे रुपये, सिलाई मशीन का दिया झांसा

पुलिस ने महिलाओं को पैसे वापस दिलाने का भरोसा दिलाया है.

पुलिस ने महिलाओं को पैसे वापस दिलाने का भरोसा दिलाया है.

Latehar News: शिकायत में कहा गया है कि सिलाई मशीन देने एवं प्रशिक्षण देकर रोजगार दिलाने का लालच देकर दर्जनों महिलाएं से रुपये ठग लिये गये. इसके लिए आरोपियों ने फर्जी संस्था बनाई थी.

    रिपोर्ट- संजय भारती

    लातेहार. जिले के महुआडांड़ प्रखंड के बराही गांव में सिलाई मशीन देने के नाम पर दर्जनों महिला से ठगी का मामला सामने आया है. ठगी की शिकार हुई करीब दर्जन भर महिलाएं थाना पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई. शिकायत में कहा गया है कि सिलाई मशीन देने एवं प्रशिक्षण देकर रोजगार दिलाने का लालच देकर दर्जनों महिलाएं से 8 हजार रुपये तक ठग लिये गये. 3 आरोपियों ने इसके लिए एक फर्जी संस्था बना रखा था.

    जानकारी के मुताबिक ठगी के शिकार महिलाओं से पहले 350 रुपए, फिर 750 रुपये लिये गये. कुछ महिलाओं से 8000 रुपए तक की ठगी की गई. आरोपियों में से एक गारू प्रखंड के बारेसांड़ में ठगी की कोशिश कर रहा था. इसी क्रम में बारेसांड़ थाना प्रभारी जावेद कासमी के द्वारा शक के आधार पर उससे पूछताछ की गयी, तो उसके द्वारा संस्था का हवाला देकर सिलाई मशीन बांटने और प्रशिक्षण देने की बात कही गई. जिसके बाद थाना प्रभारी को शक हुआ और उन्होंने जांच पड़ताल करना शुरू किया. जांच में पता चला कि आरोपियों ने महुआडांड़ के कई गांवों में दर्जनों महिलाओं को ठगी का शिकार बनाया है.

    बारेसांढ़ थाना प्रभारी जावेद कासमी ने नेतरहाट थाना एवं महुआडांड़ थाने को पूरी घटना की जानकारी दी. जिसके बाद घटना में संलिप्त दो और अपराधियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.
    महुआडांड़, बारेसांड और नेतरहाट तीनों थानों की पहल पर रविवार को देर शाम महुआडांड़ थाना में बरही गांव की दर्जनभर महिलाएं थाना पहुंची. और तीनों व्यक्ति की पहचान कर पूरे मामले की जानकारी दी.

    नेतरहाट थानाप्रभारी दिवाकर दुबे ने बताया कि मामले की पूरी छानबीन कर तीनों को गिरफ्तार कर लिया गया है. तीनों पर कार्रवाई करते हुए एफआईआर कर जेल भेज दिया गया है. हमारी कोशिश रहेगी कि इन महिलाओं का पैसा वापस कराई जाए.

    आपके शहर से (लातेहार)

    Tags: Jharkhand news, Latehar news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर