लातेहार: मुठभेड़ में पुलिस ने एक नक्सली को किया ढेर, मौके से 4 हथियार बरामद

मुठभेड़ के बाद सुरक्षाबलों द्वारा जंगल में सर्च अभियान चलाया जा रहा है. (फाइल फोटो)

Police-Naxal Encounter: माओवादियों के रीजनल कमेटी सदस्य 15 लाख के इनामी नक्सली छोटू खेरवार के दस्ते के साथ शनिवार सुबह मुठभेड़ हुई. इस दौरान पुलिस ने एक नक्सली मार गिराया.

  • Share this:
    लातेहार. झारखंड के लातेहार के गारु थाना अंतर्गत कुकू-पिरी जंगल में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ (Police-Naxal Encounter) हुई. इस मुठभेड़ में पुलिस ने एक नक्सली को मार गिराने में सफलता पाई. 203 कोबरा बटालियन, 214-बटालियन सीआरपीएफ और झारखंड जगुआर के संयुक्त अभियान में छोटू खेरवार के दस्ते के साथ शनिवार सुबह मुठभेड़ हुई. पुलिस ने मारे गये उग्रवादी के शव को कब्जे में ले लिया. साथ ही मौके से 4 हथियार भी बरामद किये. फिलहाल जंगल में सर्च अभियान जारी है. मारे गए नक्सली की पहचान नहीं हो पाई है.

    दरअसल, सुरक्षाबलों को गुप्त सूचना मिली थी कि कुकू-पिरी जंगल में उग्रवादी जुटे हुए हैं. इसी सूचना के आधार पर संयुक्त टीम गठित कर जंगल में सर्च अभियान चलाया गया. इसी बीच नक्सलियों की नजर सुरक्षाबलों पर पड़ी और उन्होंने फायरिंग शुरू कर दी. जवाबी कार्रवाई में सुरक्षाबलों ने एक नक्सली को ढेर कर दिया.

    मुठभेड़ में सुरक्षाबलों को खुद पर भारी पड़ता देख बाकी नक्सली घने जंगल का फायदा उठाते हुए मौके से भाग निकले. गोलीबारी रुकने के बाद जवानों ने सर्च ऑपरेशन चलाया तो मारे गए नक्सली का शव मिला. वहीं, मौके से चार हथियार भी बरामद किए गए. फिलहाल क्षेत्र में सर्च ऑपरेशन जारी है. जानकारी के मुताबिक माओवादियों के रीजनल कमेटी सदस्य 15 लाख के इनामी नक्सली छोटू खेरवार के दस्ते के साथ शनिवार सुबह करीब 9:00 बजे मुठभेड़ हुई. करीब एक घंटे तक रुक-रुक कर दोनों ओर से गोलीबारी हुई, जिसके बाद नक्सली जंगल का लाभ उठाकर भाग गये.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.