लाइव टीवी

10 लाख के इनामी नक्सली रवीन्द्र गंझू की संपत्ति जब्त

News18 Jharkhand
Updated: November 28, 2018, 12:32 PM IST
10 लाख के इनामी नक्सली रवीन्द्र गंझू की संपत्ति जब्त
नक्सली कमांडर की संपत्ति जब्त

महानिदेशक एवं पुलिस महानिरीक्षक, रांची के आदेश पर माओवादी रवीन्द्र गंझू की जमीन को पुलिस ने मंगलवार को जब्त किया.

  • Share this:
लातेहार के चंदवा में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए नक्सली कमांडर रवीन्द्र गंझू की संपत्ति जब्त कर ली. पुलिस ने बांझीटोला गांव स्थित सबजोनल कमांडर की दो एकड़ जमीन पर जब्ती बोर्ड लगा दिया. मजिस्ट्रेट सह सीओ मुमताज अंसारी के नेतृत्व में ये कार्रवाई हुई. रवीन्द्र गंझू दस लाख का इनामी नक्सली है.

जानकारी के मुताबिक महानिदेशक एवं पुलिस महानिरीक्षक, रांची के आदेश पर माओवादी रवीन्द्र गंझू की जमीन को पुलिस ने मंगलवार को जब्त किया. और जब्ती बोर्ड लगा दिया. बोर्ड में दर्ज आदेश के मुताबिक सीओ मुमताज अंसारी को भूमि का संरक्षक बनाया गया है. इससे पहले एसडीपीओ अनुज उरांव चंदवा थाना पहुंचे और थाना प्रभारी मोहन पांडेय, सीओ मुमताज अंसारी के साथ बैठक कर बोर्ड पर जब्ती का आदेश लिखवाया. इसके बाद टीम बांझीटोला पहुंची और रवीन्द्र गंझू की जमीन पर बोर्ड लगवाया.

बोर्ड में दर्ज है कि चंदवा के बांझीटोला स्थित खाता संख्या 41, 42, 43 एवं 45 कुल रकबा दो एकड़ 43 डिसिमल जमीन, जो रामवृक्ष गंझू, पिता अकला गंझू, बांझीटोला, चंदवा, के नाम से दर्ज है. उसे महानिदेशक एवं पुलिस महानिरीक्षक के निर्देश पर अगले आदेश तक के लिए जब्त किया जाता है. लातेहार डीसी ने अंचल अधिकारी, चंदवा को इस भूमि का संरक्षक और रिसीवर नियुक्त किया है.

इनपुट- विकास, लातेहार

ये भी पढ़ें- VIDEO: लेवी के लिए PLFI उग्रवादियों ने यहां मचाया जमकर उत्पात

VIDEO: बालूमाथ में उग्रवादियों ने दो ट्रकों को किया आग के हवाले

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लातेहार से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 28, 2018, 12:30 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर