लाइव टीवी

फर्जी PMO अधिकारी बनकर डीसी को धमकाने वाला शिक्षक गिरफ्तार, यूपी के DGP को भी कर चुका है परेशान

News18 Jharkhand
Updated: January 14, 2020, 5:53 PM IST
फर्जी PMO अधिकारी बनकर डीसी को धमकाने वाला शिक्षक गिरफ्तार, यूपी के DGP को भी कर चुका है परेशान
डीसी जीशान कमर को फोन पर फर्जी पीएमओ अधिकारी बनकर शिक्षक ने धमकी दी.

डीसी जीशान कमर ने बताया कि उन्हें एक सप्ताह पहले ऑफिसियल मोबाइल पर फोन आया. जिसमें फोन करने वाला खुद को पीएमओ में डायरेक्टर बताकर फेवर में कुछ काम करने के लिए दबाव दिया. बतौर डीसी काम नहीं करने की स्थिति में उन्हें नतीजा भुगतने की धमकी दी गई.

  • Share this:
लातेहार. फर्जी पीएमओ अधिकारी (Fake PMO Officer) बनकर उपायुक्त (DC) को धमकाने वाले शिक्षक (Teacher) भूषण राणा को पुलिस ने गिरफ्तार (Arrest) कर जेल भेज दिया. आरोपी शिक्षक छिपादोहर थानाक्षेत्र के नवरनागु प्राथमिक विद्यालय में पोस्टेड है. आरोपी पिछले तीन साल से खुद को पीएमओ का अधिकारी बताकर फोन पर बड़े अधिकारियों को धमकाया करता था. यूपी के कई वरीय पुलिस अधिकारी को वह धमकाकर अपने फेवर में काम करवाने की कोशिश कर चुका था. इस बार उसने जिले के डीसी जीशान कमर को ही फोन पर धमकी देकर फेवर में काम कराना चाहा.

डीसी को मोबाइल पर दी धमकी  

डीसी जीशान कमर ने बताया कि उन्हें एक सप्ताह पहले ऑफिसियल मोबाइल पर फोन आया. जिसमें फोन करने वाला खुद को पीएमओ में डायरेक्टर बताकर फेवर में कुछ काम करने के लिए दबाव दिया. बतौर डीसी काम नहीं करने की स्थिति में उन्हें नतीजा भुगतने की धमकी दी गई. लेकिन फोन को लेकर उनको शक हुआ. जिसके बाद इस मामले में जांच कराई गई, तो सच सामने आ गया.

यूपी के कई अधिकारियों को धमका चुका है 

डीसी ने बताया कि आरोपी कई बार इस तरह से बड़े अधिकारियों को फोन पर धमका चुका है. इनमें यूपी के डीजीपी समेत कई वरीय पुलिस अधिकारी भी शामिल हैं. डीसी के मुताबिक आरोपी से जब पूछताछ की गई, तो उसने बताया कि वह इस तरह का काम पिछले तीन साल से करता आ रहा है. पुलिस और परिवहन से जुड़े बड़े अधिकारियों को धमका चुका है.

डीसी ने इस सिलसिले में छिपादोहर थाने में केस दर्ज कराया है. साथ ही आरोपी शिक्षक के खिलाफ विभागीय कार्रवाई का भी आदेश दिया है. आरोपी ने जिस महिला शिक्षक के लिए पैरवी की थी, उसके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी.

इनपुट- विकास कुमारये भी पढ़ें- डोरंडा कोषागार मामले में पूर्व मंत्री विद्यासागर निषाद का बयान दर्ज, लालू यादव ने कोर्ट से मांगी ये छूट

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लातेहार से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 14, 2020, 5:29 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर