लाइव टीवी

देव कुमार महतो की शहादत पर शोक में डूबा पूरा गांव
Latehar News in Hindi

Ajeet Singh | News18 Jharkhand
Updated: June 27, 2018, 11:28 PM IST
देव कुमार महतो की शहादत पर शोक में डूबा पूरा गांव
शहीद देव कुमार नेहतो का फाइल फोटो

लातेहार के बूढ़ा पहाड़ी पर नक्सलियों से लोहा लेते शहीद हुए गोड्डा जिले के पथरगामा थाना क्षेत्र के महेशलिट्टी गांव का वीर जवान देव कुमार महतो की खबर जैसे ही आई तो पूरा गांव शोक की लहर में डूब गया.

  • Share this:
लातेहार के बूढ़ा पहाड़ी पर नक्सलियों से लोहा लेते शहीद हुए गोड्डा जिले के पथरगामा थाना क्षेत्र के महेशलिट्टी गांव का वीर जवान देव कुमार महतो की खबर जैसे ही आई तो पूरा गांव शोक की लहर में डूब गया. फिलहाल वीर जवान देव कुमार का परिवार महगामा थाना क्षेत्र के बलिया गांव में रहता है. वहां भी थाना के अधिकारी जाकर सूचना दी जिसके बाद माता पिता के आंखों से जैसे आंसू ही सूख गए.घर के सबसे दुलारे और छोटे बेटे की मौत की खबर मिलते ही मानो उन पर दुखों का पहाड़ आ गिरा.पिता हाथों में बेटे की तस्वीर तो मां देव के आठ माह की बेटी की तस्वीर लिए देव के आने का मानो इंतजार कर रहे हैं. देव इस घर का सबसे होनहार और मिलनसार लड़का था.बच्चों से देव बहुत ज्यादा ही लगाव रखते थे.शायद इसी लिए देव की पड़ोसी भी उनकी शहादत से काफी मर्माहत हैं .

देव की शहादत की खबर जिसने भी सुनी वो देव के घर की तरफ हो लिया.क्या दोस्त क्या मोहल्ले वाले सभी को देव के जाने का अफ़सोस तो है साथ ही वे इस बात से गौरवान्वित भी महसुसू करते हैं कि उनक बीच के एक नौजवान ने नक्सलियों से लोहा लेते हुए शहादत दी है .वहीं उनके बचपन के दोस्त ने सरकार से मांग की है कि कि एक शहादत के बदले दस को मार गिराए सरकार.28 वर्षीय देव ने वर्ष 2010 में देव कुमार ने नौकरी ज्वाइन की थी.

वर्ष 2015 में ममता से उसकी शादी हुई थी और दोनों की एक आठ माह की बेटी है.देव की चाहत थी कि उसकी पत्नी भी नौकरी करे और घर चलाने में उसकी मदद करे.शायद इसीलिए देव ने ममता को बीएड करवाने की सोची.आज शहादत की खबर जब आई तो वह भुवनेश्वर में परीक्षा दे रही थी. पति के शहादत की खबर सुन वह अपनी नन्ही बेटी को लेकर वहां से गोड्डा के लिए निकल पड़ी. जिस बड़े भाई ने छोटी सी साइकिल दूकान में पंचर बनाकर देव को पढ़ाया,आज वह भी बीमार है.बूढ़े माता पिता और बड़े भाई के लिए देव ही एक मात्र सहारा था.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लातेहार से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 27, 2018, 11:28 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर