लाइव टीवी

लातेहार नक्सली हमले में शहीद हुए जवानों को दी गई श्रद्धांजलि, DGP ने ये कहा

News18 Jharkhand
Updated: November 23, 2019, 5:51 PM IST
लातेहार नक्सली हमले में शहीद हुए जवानों को दी गई श्रद्धांजलि, DGP ने ये कहा
जवानों को श्रद्धांजलि दिए जाने के दौरान परिजनों की चीत्कार से पूरे पुलिस लाइन में मातम पसरा हुआ था.

डीजीपी ने कहा कि वारदात को अंजाम देनेवाले दस्ते की पहचान कर ली गई है और पुलिस उनके ख़िलाफ़ अभियान चला रही है. वहीं पुलिस कप्तान ने कहा कि चुनाव को लेकर सुरक्षा बलों को विशेष रूप से सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं.

  • Share this:
लातेहार. नक्सली हमले (Naxal Attack) में शहीद हुए जवानों (Martyred Jawans) को लातेहार (Latehar) के पुलिस लाइन में श्रद्धांजलि दी गई. शहीद जवानों को श्रद्धांजलि (Tributes Paid to Jawans) दिए जाने के दौरान डीजीपी, एडीजी, आईजी, डीआईजी मौजूद थे. जवानों की मौत पर परिजनों की चीत्कार से पूरे पुलिस लाइन में मातम पसरा हुआ था. ऐसे माहौल में डीजीपी कमल नयन चौबे ने कहा कि लातेहार इलाका नक्सल ग्रस्त है. इस इलाके में नक्सल हमले की आशंका बनी रहती है. उन्होंने कहा कि हाल के वर्षों में नक्सलियों के खिलाफ चलाए गए अभियान से नक्सली हताश हैं, लेकिन एक बार फिर से दहशत कायम करने के उद्देश्य से उन्होंने पीसीआर वैन पर घात लगाकर हमला किया.

डीजीपी ने आगे कहा कि वारदात को अंजाम देनेवाले दस्ते की पहचान कर ली गई है और पुलिस उनके ख़िलाफ़ अभियान चला रही है. वहीं पुलिस कप्तान ने कहा कि चुनाव को लेकर भी सुरक्षा बलों को विशेष रूप से सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं.



सरकारी मदद की गुहार

श्रद्धांजलि दिए जाने के दौरान शहीद होमगार्ड जवान शंभू प्रसाद के पिता ने कहा कि शंभू ही पूरे परिवार का एकमात्र सहारा था. शंभू के दो छोटे बच्चे हैं जिनके सिर से पिता का साया उठ गया. वहीं शहीद एएसआई शुकरा उरांव की पत्नी का रो रोकर बुरा हाल हो गया. उसके पति ही उसके लिए एकमात्र सहारा थे. उसने सरकार से मदद की गुहार लगाई.

घटनास्थल और पीसीआर वाहन में कई खोखे बिखरे मिले.


हमले के बाद से दहशत में ग्रामीण
Loading...

चंदवा थाने से महज 2 किलोमीटर दूर पर हुई नक्सली वारदात कितनी भयावह थी इसका अंदाजा पीसीआर वैन और घटनास्थल को देख कर लगाया जा रहा है. घटनास्थल और पीसीआर वाहन में कई खोखे बिखरे मिले. घटना की गंभीरता को देखते हुए पुलिस इलाके में सर्च अभियान जोर शोर से चला रही है ताकि नक्सलियों पर दबिश बन सके. इस हमले के बाद से इलाके के ग्रामीण काफी दहशत में हैं. नक्सलियों के हमले के बाद से पूरे इलाके को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है.

(सहयोगी विकास के साथ ओम प्रकाश की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें - नक्सली हमले के बाद से पुलिस कर रही कैंप, अभी तक किसी ने नहीं ली जिम्मेदारी

ये भी पढ़ें - झारखंड में चुनाव से पहले नक्सलियों का तांडव, ASI समेत चार पुलिसकर्मी शहीद

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लातेहार से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 23, 2019, 1:53 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...