लाइव टीवी

लातेहार: दो सेमी ऑटोमेटिक राइफल और सैकड़ों कारतूस के साथ टीएसपीसी सब जोनल कमांडर गिरफ्तार
Ranchi News in Hindi

News18 Jharkhand
Updated: February 5, 2020, 7:08 PM IST
लातेहार: दो सेमी ऑटोमेटिक राइफल और सैकड़ों कारतूस के साथ टीएसपीसी सब जोनल कमांडर गिरफ्तार
लातेहार पुलिस ने टीएसपीसी सब जोनल कमांडर जगधारी गंझू उर्फ जलेन्धर जी को गिरफ्तार कर लिया

एसपी प्रशांत आनंद ने बताया कि पुलिस को हेसाझरिया जंगल में टीएसपीसी नक्सलियों के जमावड़े की गुप्त सूचना मिली थी. इसी सूचना पर छापेमारी कर सब जोनल कमांडर जगधारी गंझू उर्फ जलेन्धर जी को गिरफ्तार किया गया.

  • Share this:
लातेहार. नक्सलियों (Naxal) के खिलाफ जारी अभियान में पुलिस (Police) ने बड़ी सफलता हासिल की. पुलिस ने चंदवा थानाक्षेत्र के हेसाझरिया जंगल से टीएसपीसी (TSPC) सब जोनल कमांडर जगधारी गंझू उर्फ जलेन्धर जी को गिरफ्तार (Arrest) कर लिया. बाद में उसकी निशानदेही पर पुलिस ने जंगल से दो सेमी ऑटोमेटिक राइफल, एक देसी बंदूक, 262 जिन्दा कारतूस, 3 मोबाइल, नक्सली वर्दी और दर्जनों एम्युनेशन पाउच बरामद किये.

एसपी प्रशांत आनंद ने बताया कि पुलिस को हेसाझरिया जंगल में टीएसपीसी नक्सलियों के जमावड़े की गुप्त सूचना मिली थी. जिसके बाद चंदवा इन्सपेक्टर मदन कुमार शर्मा के नेतृत्व में जंगल में छापेमारी की गई. इस दौरान सब जोनल कमांडर जगधारी गंझू उर्फ जलेन्धर जी को गिरफ्तार कर लिया गया. वहीं अन्य उग्रवादी जंगल का लाभ उठाकर भागने में सफल हो गये.

एसपी के मुताबिक गिरफ्तार उग्रवादी के निशानदेही पर पुलिस ने जंगल से ही दो सेमी ऑटोमेटिक राइफल, एक देसी बंदूक, 262 जिन्दा कारतूस, 3 मोबाइल, नक्सली वर्दी और दर्जनों एम्युनेशन पाउच बरामद किये.

ट्रेन में चोरी करने वाले गिरोह के 12 सदस्य गिरफ्तार

रांची में आरपीएफ को बड़ी सफलता हाथ लगी. आरपीएफ ने ट्रेन में चोरी करने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश करते हुए 12 सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया. सभी बिहार के मुंगेर और भागलपुर जिले के रहने वाले हैं. ये लोग खड़गपुर-हटिया ट्रेनों में ज्यादातर चोरी करते थे. इनके पास से करीब 1 लाख नकद और कई सोने के गहने बरामद हुए. आरपीएफ ने गिरफ्तार के बाद इन्हें जीआरपी के हवाले कर दिया.

रांची स्टेशन के जीआरपी इंस्पेक्टर राकेश कुमार का कहना है कि फिलहाल इनलोगों से पूछताछ चल रही है. गिरोह के सरगना की तलाश की जा रही है. सरगना इन्हें चोरी के एवज में तनख्वा देता था.

इनपुट- विकास, ओमप्रकाशये भी पढ़ें- प्रेमी के साथ भाग गई पत्नी, तो पति ने पुतला बनाकर कर दिया अंतिम संस्कार 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 5, 2020, 7:06 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर