लाइव टीवी

दो लाख के इनामी नक्सली कमांडर ने किया सरेंडर, JJMP का था सक्रिय सदस्य
Latehar News in Hindi

News18 Jharkhand
Updated: August 9, 2018, 7:52 PM IST
दो लाख के इनामी नक्सली कमांडर ने किया सरेंडर, JJMP का था सक्रिय सदस्य
पुलिस के समक्ष सरेंडर करता नक्सली जीतन सिंह खेरवार

जीतन सिंह खेरवार वर्तमान में जेजेएमपी में सक्रिय था. इस पर पुलिस के द्वारा दो लाख का इनाम घोषित था.

  • Share this:
झारखंड की रघुवरदास सरकार और पुलिस के आत्मसमर्पण नीति का असर लातेहार जिले में दिख रहा है. लातेहार में गुरुवार को भाकपा माओवादी का पूर्व कमांडर जीतन सिंह खेरवार ने पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया. सरकार ने जीतन पर दो लाख रुपए का इनाम घोषित कर रखा था.

जिले में एक के बाद एक नक्सली सरेंडर कर रहे हैं. गुरुवार को भी पूर्व भाकपा माओवादी के कमांडर जीतन सिंह खेरवार ने लातेहार पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया. इसके बाद जिले में सरेंडर किए हुए नक्सलियों की संख्या 13 हो गई है. जीतन सिंह खेरवार वर्तमान में जेजेएमपी में सक्रिय था. इस पर पुलिस के द्वारा दो लाख का इनाम घोषित था.

सीआरपीएफ 214 बटालियन के कैम्प में कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. पलामू रेंज के डीआईजी विपुल शुक्ला, एसपी प्रशांत आनंद और सीआरपीएफ के अधिकारियों के समक्ष जीतन ने आत्मसमर्पण किया. आत्मसमर्पण के बाद पुलिस के द्वारा घोषित इनाम का चेक जीतन को दिया गया और समाज के मुख्यधारा में लौटने पर बुके और फल देकर स्वागत किया गया.

वहीं कार्यक्रम में डीआईजी विपुल शुक्ला ने कहा कि सरकार के द्वारा चलाई गई आत्मसमर्पण नीति का लाभ लातेहार जिले में देखने को मिल रहा है. एक सप्ताह पूर्व ही टीपीसी के एरिया कमांडर ने भी सरेंडर किया था. उन्होंने कहा कि समाज से भटके नक्सलियों को हम मुख्यधारा में लौटने पर उनका स्वागत करते है. साथ ही उन्होंने कहा कि नक्सली सरेंडर करें वरना पुलिस की गोली खाने को तैयार रहें. (रिपोर्ट- विकास कुमार)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लातेहार से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 9, 2018, 5:53 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर