Home /News /jharkhand /

लोहरदगा: 2 नक्सली कमांडरों ने किया आत्मसमर्पण, कहा- अब अच्छा व्यक्ति बनकर जीना चाहते हैं

लोहरदगा: 2 नक्सली कमांडरों ने किया आत्मसमर्पण, कहा- अब अच्छा व्यक्ति बनकर जीना चाहते हैं

आत्मसमर्पण करने वाले दोनों नक्सली कमांडरों ने कहा कि वो झारखंड सरकार की आत्मसमर्पण नीति के तहत आत्मसमर्पण किया है

आत्मसमर्पण करने वाले दोनों नक्सली कमांडरों ने कहा कि वो झारखंड सरकार की आत्मसमर्पण नीति के तहत आत्मसमर्पण किया है

Jharkhand News: पुलिस कार्यालय में आत्मसमर्पण करने वाले दोनों नक्सली विष्णुदयाल नागेसिया और आकाश नागेसिया कुख्यात नक्सली रविंद्र गांझू के दस्ते के सदस्य थे. उन्होंने कहा कि झारखंड सरकार की योजना से प्रभावित होकर उन्होंने आत्मसमर्पण किया है. अब बाकी का जीवन अच्छा व्यक्ति बन कर घर-परिवार के साथ बिताएंगे

अधिक पढ़ें ...

    (आकाश साहू)

    लोहरदगा. झारखंड के लोहरदगा (Lohardaga) जिले में नक्सलियों के खिलाफ पुलिस को कामयाबी मिली है. बुधवार को यहां पुलिस कार्यालय में भाकपा माओवादी प्रतिबंधित संगठन के दो हार्डकोर नक्सलियों ने जिले के उपायुक्त (डीसी) दिलीप कुमार टोप्पो और पुलिस अधीक्षक (एसपी) प्रियंका मीणा के सामने आत्मसमर्पण (Naxali Surrender) कर दिया. उपायुक्त द्वारा प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया गया कि सरेंडर करने वाले दोनों नक्सली कुख्यात नक्सली रविंद्र गांझू के दस्ते के सदस्य थे. आत्मसमर्पण करने वाले नक्सलियों के नाम विष्णुदयाल नागेसिया, सब जोनल कमांडर और आकाश नागेसिया, एरिया कमांडर हैं.

    यह दोनों नक्सली पेशरार थाना क्षेत्र के इचवाटाड़ के रहने वाले हैं. दोनों ने राज्य सरकार की आत्मसमर्पण नीति ‘नई दिशा’ के तहत सरेंडर कर मुख्यधारा में लौटने का संकल्प लिया. सब-जोनल कमांडर रहे विष्णुदयाल नागेसिया पर अलग-अलग जिलों के पुलिस थाने में दस मुकदमा दर्ज हैं. वहीं, एरिया कमांडर रहे आकाश नागेसिया का लोहरदगा के पेशरार थाना में एक मुकदमा दर्ज है. दोनों नक्सलियों पर सीएलए एक्ट, आर्म्स एक्ट, यूपीए एक्ट जैसे धाराएं लगी हुई है. नक्सली आकाश नागेसिया का कहना है कि झारखंड सरकार की योजना के तहत आत्मसमर्पण कर मुख्यधारा में लौटने का मन बहुत दिनों से था. अब सरेंडर करने के बाद लौट कर अच्छा लग रहा है. बाकी का जीवन अच्छा व्यक्ति बन कर घर-परिवार के साथ बिताउंगा.

    इस पर लोहरदगा के डीसी दिलीप कुमार टोप्पो और एसपी प्रियंका मीणा ने कहा यह लोहरदगा के साथ साथ झारखंड के लिए अच्छी बात है. सरकार की योजना का लाभ उठा कर मुख्यधारा में लौटना अच्छी पहल है. नक्सली इससे जुड़ें और समाज में वापस आएं. पुलिस कार्यालय में नक्सलियों के आत्मसमर्पण कार्यक्रम में लोहरदगा एसडीपीओ, अभियान पुलिस उपाधीक्षक, लोहरदगा मुख्यालय उपाधिछक भी मौजूद रहे.

    Tags: Crime News, Jharkhand news, Lohardaga news, Naxal terror

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर