Home /News /jharkhand /

Big News: लोहरदगा में कोरोना के 6 मरीज मिलने से हड़कंप, सभी ट्रेन से पहुंचे थे स्टेशन

Big News: लोहरदगा में कोरोना के 6 मरीज मिलने से हड़कंप, सभी ट्रेन से पहुंचे थे स्टेशन

झारखंड में फिर से कोरोना के मामले बढ़ने लगे हैं.

झारखंड में फिर से कोरोना के मामले बढ़ने लगे हैं.

Corona Cases In Jharkhand: झारखंड में एक बार फिर से कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ने लगी है. 16 दिसंबर को आई रिपोर्ट के अनुसार झारखंड के लोहरदगा में एक साथ कोरोना के चार नए मरीज मिलने से जिला प्रशासन के बीच हड़कंप मच गया है.

    आकाश

    लोहरदगा. झारखंड में एक बार फिर से कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ने लगी है. 16 दिसंबर को आई रिपोर्ट के अनुसार झारखंड के लोहरदगा में एक साथ कोरोना के चार नए मरीज (Corona Patients) मिलने से जिला प्रशासन के बीच हड़कंप मच गया है. मिली जानकारी के अनुसार लोहरदगा रेलवे स्टेशन (Lohardaga Railway Station) पर जांच के दौरान रांची के चान्हो प्रखंड के 20 वर्षीय युवक, लोहरदगा प्रखंड के बसरी-नगड़ा 25 वर्षीय 2 निवासी, एक 20 वर्षीय महिला, चिपो गांव की 40 वर्षीय महिला और गुमला के कोटाम गांव के 30 वर्षीय युवक कोरोना पाजिटिव पाए गए हैं. बताया जाता है कि इनमें से चान्हो के 20 वर्षीय युवक, बसरी नगड़ा की 25 वर्षीय महिला और चिपो गांव की 40 वर्षीय महिला कोरोना की दोनों वैक्सीन ले चुके हैं. इसके बावजूद उनकी जांच की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

    वहीं जब कोरोना जांच के लिए चिपो गांव में ट्रेसिंग टीम पहुंची, तो यहां एएनएम, सहिया और एमपीडब्ल्यू को संबंधित घरवालों ने यह कह कर वापस कर दिया कि महिला कहीं चली गयी है. जानकारी के मुताबिक बसरी- नगड़ा और चीपो की महिलाएं इरगांव ट्रेन में सवार होकर लोहरदगा आई थी. लोहरदगा में आकर महिलाएं बाजार गई और आधार कार्ड के लिए फोटो भी खिंचवाया.

    पॉजिटिव मरीज को सदर अस्पताल में कराया गया भर्ती
    बताया जाता है कि बसरी गांव की महिलाएं सदर अस्पताल में भर्ती कर लिया गया है, जबकि चिपो गांव की महिला ने अपने को छिपा लिया. वहीं दोनों युवक स्टेशन से ही भाग खड़े हुए. बता दें, लोहरदगा स्टेशन पर दो पुलिस अधिकारी और चार सहायक पुलिस के जवान तैनात हैं. जब जवान जांच के लिए स्ट्रिप लगते हैं तो लोग भागने लगते हैं. 16 दिसंबर को भी लोहरदगा स्टेशन पर कुछ ऐसा ही हुआ था. इधर संक्रमित मरीजों के भागने से स्वास्थ्य विभाग के निचले स्तर के कर्मचारी परेशान हैं.
    ट्रेसिंग टीम एक्टिव, लोगों के पहचान में जुटी
    सदर अस्पताल के सिविल सर्जन डॉ संजय कुमार सुबोध ने बताया कि सभी मरीजों के लिए ट्रेसिंग टीम एक्टिव हो गई हैं. सभी मरीजों का ट्रेसिंग कर लिया गया है. तीन मरीजों को सदर अस्पताल में भर्ती भी कर लिया गया है. अन्य मरीजों और उनके कांटेक्ट में आए लोगों की तलाशी भी शुरू कर दी गई है. रांची और गुमला स्वास्थ्य विभाग को भी इसकी सूचना दे दी गई है, ताकि वहां संबंधित मरीज का ट्रेसिंग की जा सके.
    कोरोना के बढ़ते मामले के बीच न्यूज18 भी लोगों से अपील करता है कि लोग कोरोना गाइडलाइन का पालन करें, मास्क लगाएं, भीड़-भाड़ वाले इलाके में न जाएं. सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें.

    Tags: Corona Active Case, Corona patient, Jharkhand news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर