होम /न्यूज /झारखंड /

जंगली मशरूम की सब्जी बनाकर मजे से खाए, थोड़ी देर बाद 7 लोगों को आने लगीं चक्कर और उल्टियां

जंगली मशरूम की सब्जी बनाकर मजे से खाए, थोड़ी देर बाद 7 लोगों को आने लगीं चक्कर और उल्टियां

सभी मरीजों को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

सभी मरीजों को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

Lohardaga News: परिजनों ने बताया कि खेत में स्वयं उगे मशरूम को लाकर घर में सब्जी बनाया गया. दो घरों के लोगों ने वह सब्जी खाया. जिसके बाद 7 लोग बीमार पड़ गये. सभी को चक्कर और उल्टियां आने लगीं.

रिपोर्ट- आकाश साहू

लोहरदगा. झारखंड के लोहरदगा जिले के सदर प्रखंड क्षेत्र के निगनी कुम्बा टोली में 7 लोग खेत में उगे जंगली मशरूम खाने से बीमार हो गये. जिसके बाद सभी को सदर अस्पताल पहुंचाया गया. जहां सभी का इलाज जारी है. डॉक्टरों के मुताबिक सभी की हालत स्थिर है.

निग्नी कुम्बा टोली के विनोद साहू और विश्वनाथ उरांव के परिवार के सदस्यों ने खेत में उगे मशरूम को घर लाकर सब्जी बनाया और खाया. जिसके बाद से एक-एक कर 7 लोगों की तबीयत बिगड़ने लगी. सबको चक्कर के साथ उल्टियां आने लगीं. सभी को ग्रामीण और परिजनों की मदद से सदर अस्पताल पहुंचाया गया. जहां सातों लोग का इलाज चल रहा है.

पीड़ित के परिजन विश्वनाथ उरांव और सहोना देवी ने बताया कि सुबह खेत में उगे मशरूम को उखाड़ कर घर में सब्जी बनाया गया. दो घरों के लोगों ने वह सब्जी खाया. जिसके बाद 7 लोग बीमार पड़ गये.  सभी को चक्कर और उल्टियां आने लगीं. हालांकि इलाज के बाद सभी की हालत स्थिर है.

सदर अस्पताल के डॉक्टर आरपी साहू ने बताया कि बहुत से मशरूम की प्रजाति जहरीली होती है. जिसमें पॉयजन पाया जाता है. लोग नहीं पहचान पाते हैं. ऐसे मशरूम का सेवन घातक साबित होता है. जंगली मशरूम खाने से लोगो को बचना चाहिए. इलाज के बाद सभी मरीजों की स्थिति सामान्य है.

Tags: Jharkhand news, Lohardaga news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर