• Home
  • »
  • News
  • »
  • jharkhand
  • »
  • उत्तराखंड ग्लेशियर हादसे में झारखंड के 9 मजदूर लापता, परिजनों की बढ़ी चिंता

उत्तराखंड ग्लेशियर हादसे में झारखंड के 9 मजदूर लापता, परिजनों की बढ़ी चिंता

परिवारवालों ने लापता मजदूरों को खोजने की गुहार लोहरदगा प्रशासन से लगाई है.

परिवारवालों ने लापता मजदूरों को खोजने की गुहार लोहरदगा प्रशासन से लगाई है.

Uttarakhand glacier incident: झारखंड के 9 मजदूरों के गायब होने की सूचना मिली है. ये सभी मजदूर लोहरदगा जिले के रहने वाले हैं.

  • Share this:

    रांची. उत्तराखंड के चमोली में ग्लेशियर टूटने (Uttarakhand glacier incident) की घटना में झारखंड के 9 मजदूरों के गायब होने की सूचना मिली है. ये सभी मजदूर लोहरदगा जिले के रहने वाले हैं. घटना के बाद से मजदूरों से संपर्क नहीं हो पा रहा है. इससे परिवारवाले बेहद चिंतित हैं. परिजनों ने जिला प्रशासन को आवेदन देकर मजदूरों का पता लगाने की गुहार लगाई है.

    लापता मजदूरों के गांव में सन्नाटा पसरा हुआ है. मजदूरों में दीपक उरांव, रविन्द्र उरांव, मजनू बाखला, ज्योतिष बाखला, सुनील बाखला, उरवानुस बाखला शामिल हैं.

    बता दें कि उत्तराखंड के चमोली में रविवार को रौठी ग्लेशियर का एक हिस्सा टूटकर गिर गया. इसकी वजह से ऋषि गंगा नदी में भयंकर बाढ़ आ गई. इस बाढ़ ने भारी तबाही मचाई है. पानी के सैलाब में कई लोग बह गए. अबतक 11 लोगों के शव बरामद किये गये हैं. 200 से ज्यादा लोग अभी भी लापता बताये जा रहे हैं. चमोली के तपोवन में टनल में राहत और बचाव कार्य जारी है.

    उत्तराखंड के सीएम त्रिवेन्द्र सिंह रावत (CM Trivendra Singh Rawat) ने हादसे पर जानकारी देते कहा कि पूरी रात रेस्क्यू चलता रहा. तपोवन गांव के पास एनटीपीसी परियोजना का काम चल रहा था. हमें पता चला है कि वहां तपवोन में एक कंपनी थी, जहां 24-25 लोग थे, जो काम कर रहे थे. हादसे के बाद लापता लोगों का आंकड़ा 203 के पार पहुंच गया है. इनमें से 11 का शव बरामद कर लिया गया है. राहत और बचाव का कार्य जारी है. एसडीआरएफ, एनडीआरएफ के साथ ही सुरक्षा बल के जवान राहत कार्य में जुटे हुए हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज