लाइव टीवी

झारखंड में शराबबंदी की मांग को लेकर आम आदमी पार्टी के बैनर तले महिलाओं का जुलूस

Gautam Lenin | News18 Jharkhand
Updated: February 7, 2019, 6:50 PM IST
झारखंड में शराबबंदी की मांग को लेकर आम आदमी पार्टी के बैनर तले महिलाओं का जुलूस
शराबबंदी की मांग को लेकर आम आदमी पार्टी के बैनर तले महिलाओं का जुलूस

महिलाओं ने कहा कि शराब बंद होने के बाद राज्य में और परिवारों में खुशियां ही खुशियां होंगी. महिलाओं का कहना था कि खुले में जगह-जगह बिक रही शराब ने हर घर को परेशान कर रखा है.

  • Share this:
झारखंड में शराबबंदी की मांग को लेकर आम आदमी पार्टी के बैनर तले सैकड़ों महिलाओं ने जुलूस निकाला. शहरी क्षेत्र में निकाले गए जुलूस में महिलाओं ने पूरे प्रदेश में शराब बंद करने की मांग की. महिलाओं ने कहा कि शराब की वजह से महिलाओं का शोषण घरों में बढ़ रहा है. घर के विकास में शराब सबसे बड़ी बाधक हैं. जीवन की जरुरी आवश्यकताओं को शराब निगल जा रही है. मर्दों के शराब सेवन से होने वाली आर्थिक तंगी झगड़ों के कारण बच्चों और परिवार का पूर्ण विकास नहीं हो पा रहा है.

महिलाओं ने  कहा कि शराब बंद होने के बाद राज्य में और परिवारों में खुशियां ही खुशियां होंगी. महिलाओं का कहना था कि खुले में जगह-जगह बिक रही शराब ने हर घर को परेशान कर रखा है. आप के बैनर तले प्रदर्शन कर रही इन महिलाओं ने प्रदेश में शराबबंदी की मांग को लेकर आंदोलन जारी रखने की बात कही. विदित हो कि आम आदमी पार्टी ने हमेशा शराबबंदी को मुख्य मुद्दा बना विभिन्न प्रदेशों में उठाया है लेकिन केंद्र शासित प्रदेश होने के कारण दिल्ली प्रदेश में आप की सरकार होने पर भी शराब पर पाबंदी नहीं लग पाई है.

यह भी पढ़ें - मानसून की बेरुखी का असर अब पेयजल संकट के रूप में आया सामने

यह भी पढ़ें - कैसे खुले में शौच से मुक्त हुआ भारत, जानकारी लेने आया 35 सदस्यीय नाइजेरिया का दल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लोहरदगा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 7, 2019, 6:50 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...