Home /News /jharkhand /

लोहरदगा में 48 घंटे से नक्सलियों के खिलाफ एक्शन जारी, आईडी ब्लास्ट में 2 जवान घायल

लोहरदगा में 48 घंटे से नक्सलियों के खिलाफ एक्शन जारी, आईडी ब्लास्ट में 2 जवान घायल

लोहरदगा में पिछले 48 घंटे से सुरक्षा बल नक्सलियों के खिलाफ अभियान चला रहे हैं.

लोहरदगा में पिछले 48 घंटे से सुरक्षा बल नक्सलियों के खिलाफ अभियान चला रहे हैं.

Lohardaga News: लोहरदगा पुलिस, झारखंड जगुवार और सीआरपीएफ के द्वारा बुलबुल जंगल में सर्च अभियान चलाया जा रहा है. इस दौरान सुरक्षा बलों ने नक्सलियों के बंकर को बम लगाकर ध्वस्त कर दिया. नक्सलियों के सामान को जब्त किया गया. हालांकि आईडी ब्लास्ट में कोबरा बटालियन के दो जवान घायल भी हो गये.

अधिक पढ़ें ...

रिपोर्ट- आकाश साहू

लोहरदगा. झारखंड के लोहरदगा जिले में पिछले दो दिन से नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है. इस बीच जिले के पेशरार थाना क्षेत्र के बुलबुल जंगल में आईडी ब्लास्ट में कोबरा बटालियन के दो जवान घायल हो गये. घायल जवान दिलीप कुमार जम्मू के रहने वाले हैं, जबकि नारायण दास ओडिशा के रहने वाले हैं. दोनों जवानों को एयरलिफ्ट कर रांची ले जाया गया, जहां दोनों का मेडिका में इलाज चल रहा है. दोनों जवानों की हालत स्थिर बताई गई है. नक्सलियों द्वारा किए गए विस्फोट में एक जवान का पैर क्षतिग्रस्त हो गया है जबकि दूसरे के सिर में गंभीर चोट लगी है.

लोहरदगा पुलिस, झारखंड जगुवार और सीआरपीएफ के द्वारा बुलबुल जंगल में सर्च अभियान चलाया जा रहा है. इस दौरान सुरक्षा बलों ने नक्सलियों के बंकर को बम लगाकर ध्वस्त कर दिया.  नक्सलियों के सामान को जब्त किया गया.

जानकारी के अनुसार लगातार दो दिनों से पुलिस जंगल में बनी हुई. पुलिस को देख कल भाकपा माओवादी नक्सली संगठन की ओर से गोलीबारी भी की गई थी. जवाब में पुलिस ने भी गोलियां चलाई. आज सुबह सर्च अभियान के दौरान आईडी ब्लास्ट की चपेट में आने से दो जवान घायल हो गए हैं. सूचना मिली है नक्सली कमांडर रविंद्र गंझू और रंथु उरांव का दस्ता जंगल में मौजद है. पुलिस, सीआरपीएफ और झारखंड जगुआर, कोबरा बटालियन संयुक्त रूप से अभियान चला रहे है.

Tags: Jharkhand news, Lohardaga news, Naxalites news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर