लाइव टीवी

निरंतर पुलिस ऑपरेशन से कमजोर पड़े नक्सली

Gautam Lenin | ETV Bihar/Jharkhand
Updated: August 27, 2017, 1:10 PM IST
निरंतर पुलिस ऑपरेशन से कमजोर पड़े नक्सली
बचे नक्सलियों को दबोचने के प्रति पुलिस सक्रिय

लोहरदगा जिला को नक्सल मुक्त बनाने की दिशा में जिला प्रशासन लगातार प्रयास कर रहा है. प्रशासन नक्सल बाहुल क्षेत्र में विकास कार्यो को प्राथमिकता दे रहा है. सड़क, बिजली, पानी और स्वास्थ्य व्यवस्था को मजबूत किया जा रहा है.

  • Share this:
लोहरदगा जिला को नक्सल मुक्त बनाने की दिशा में जिला प्रशासन लगातार प्रयास कर रहा है. प्रशासन नक्सल बाहुल क्षेत्र में विकास कार्यो को प्राथमिकता दे रहा है. सड़क, बिजली, पानी और स्वास्थ्य व्यवस्था को मजबूत किया जा रहा है. ग्रामीणों को सुख सुविधा देने के लिए हर तरह से प्रयास किए जा रहे हैं. साथ ही जिला में बचे नक्सलियों की धर पकड़ के लिए पुलिस लगातार अभियान चला रही है.

वहीं पुलिस प्रशासन जिला क्षेत्र में बचे बारह नक्सलियों को पकड़ने और उनके विरुद्ध कार्रवाई करने की दिशा में लगातार कोशिश कर रहा है. लोहरदगा एसपी कार्तिक एस. की पुलिस टीम  25 लाख के इनामी नक्सली सेन्ट्रल कमिटी सदस्य सुधाकरण उर्फ किरण उर्फ शरत के विरुद्ध प्लान बनाने में जुटी है.

एसपी ने कहा कि नक्सली नकुल यादव के सरेंडर के बाद से जिला में नक्सलवाद कमजोर हुआ है. उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र को कब्जे में लेने के लिए नक्सली लगातार कोशिश कर रहे हैं. मगर पुलिस भी निरंतर सतर्क है. नक्सलियों के खिलाफ लगातार ऑपरेशन चलाए जा रहे हैं.

एसपी ने कहा कि जितने भी नक्सली लीडर बचे हुए हैं, उन्हें सरेंडर करने से रोकने के लिए बीच-बीच में चोरी छुपे क्षेत्र में आकर सुधाकरण उन्हें गुमराह करने का प्रयास करते हुए नक्सलियों की उपस्थिति दर्ज कराता है. मगर उसका यह प्रयास लंबी अवधि का नहीं होता है. उन्होंने कहा कि यहां अब नक्सलियों की गतिविधियां कमजोर हुई हैं और जल्द ही बचे सभी नक्सलियों से भी जिला को मुक्त करा लिया जाएगा.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लोहरदगा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 27, 2017, 1:10 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर