लाइव टीवी
Elec-widget

धारा 370 हटने से कश्मीर में खत्म हो रहा आतंकवाद- अमित शाह

News18 Jharkhand
Updated: November 21, 2019, 3:39 PM IST
धारा 370 हटने से कश्मीर में खत्म हो रहा आतंकवाद- अमित शाह
अमित शाह ने मनिका के बाद लोहरदगा में भी चुनावी सभा को संबोधित किया.

कांग्रेस (Congress) पर निशाना साधते हुए अमित शाह (Amit Shah) ने कहा कि कांग्रेस ने आदिवासियों को सिर्फ वोट बैंक माना. उनके विकास के लिए कुछ नहीं किया. सिर्फ जातिवाद का कार्ड खेला.

  • Share this:
लोहरदगा. बीजेपी अध्यक्ष और गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने मनिका के बाद लोहरदगा में चुनावी सभा (Election Rally) को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि 2014 के चुनाव में लोहरदगा से ही प्रचार अभियान की शुरुआत की थी. तब झारखंड में बीजेपी (BJP) को शानदार जीत मिली थी. इस बार भी लोहरदगा से शुरुआत की है. इस बार भी बीजेपी को शानदार जीत मिलने की उम्मीद है. उन्होंने सूबे की जनता से बीजेपी को पूर्ण बहुमत दिलाने का आग्रह किया.

अमित शाह ने कहा कि केंद्र में जब तक कांग्रेस की सरकार रही, झारखंड राज्य नहीं बन सका. लेकिन जैसे ही बीजेपी की सरकार अटल जी की अगुवाई में बनी, झारखंड का गठन हुआ. जेएमएम के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन पर हमला बोलते हुए कहा कि आज आप जिसके साथ खड़ा हैं, उसने झारखंड को बर्बाद किया. लेकिन 2014 में बीजेपी को पूर्ण बहुमत मिलने पर पार्टी ने एक गरीब मजदूर रघुवर दास को मुख्यमंत्री बनाया.

गृहमंत्री ने भरोसा दिलाया कि झारखंड में दोबारा बीजेपी की पूर्ण बहुमत की सरकार बनी, तो बचे हुए काम भी पूरे किए जाएंगे. लोहरदगा के विकास के लिए भाजपा की सरकार ने बहुत कुछ किया और आगे भी करती रहेगी. मुद्रा योजना की वजह से युवाओं को रोजगार में मदद मिली. आज झारखंड में बिजली और गैस कनेक्शन लोगों को मिल रहा है. हर घर बिजली पहुंचे, इसके लिए भी सरकार काम कर रही है.

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने आदिवासियों को सिर्फ वोट बैंक माना. उनके विकास के लिए कुछ नहीं किया. जबकि बीजेपी ने आदिवासियों के लिए अलग मंत्रालय बनाया. आदिवासी समाज के लिए बीजेपी ने बहुत कुछ किया. इसका नतीजा सबके सामने है. झारखंड में आदिवासियों का तेजी से विकास हो रहा है. आज झारखंड में नक्सलवाद खत्म हुआ है, तो इसका क्रेडिट रघुवर दास को जाता है. पिछड़ा समाज के लिए आबादी के आधार पर आरक्षण देने की दिशा में सरकार काम कर रही है.

गृहमंत्री ने अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि मोदी सरकार ने पाकिस्तान में घुसकर आतंकवादियों को मारा. दो सर्जिकल स्ट्राइक की. धारा 370 को खत्म किया, जिसकी वजह से कश्मीर से आतंकवाद खत्म हो रहा है. कांग्रेस ने वोट बैंक की वजह से धारा 370 को खत्म नहीं किया. कांग्रेस ने सिर्फ जातिवाद का कार्ड खेला. झारखंड को बर्बाद किया.

(रिपोर्ट- आनंद अमृतराज)

ये भी पढ़ें- Jharkhand Assembly Elections 2019: अमित शाह बोले- कई साल से अटका रही थी कांग्रेस, अयोध्या में अब बनेगा भव्य मंदिर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लोहरदगा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 21, 2019, 3:38 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...