Home /News /jharkhand /

animal smuggling 27 cows recovered from truck 2 died of suffocation jhnj

लोहरदगा में पशु तस्करी का खुलासा, ट्रक से 27 गौवंश बरामद, दम घुटने से 2 की मौत

लोहरदगा में ट्रक से 27 गौवंश को बरामद किया गया.

लोहरदगा में ट्रक से 27 गौवंश को बरामद किया गया.

Lohardaga News: जांच में ट्रक ओडिशा नंबर का निकला. ट्रक में 27 गौवंश को क्रूरतापूर्वक लादकर तिरपाल से ढक दिया गया था. इस वजह से 2 पशुओं की मौत दम घुटने से हो गई. सदर थाना पुलिस ने ट्रक को अपने कब्जे में लेकर गौवंशों को गौशाला भेज दिया.

अधिक पढ़ें ...

रिपोर्ट- आकाश साहू

लोहरदगा. सरकार और जिला प्रशासन के लाख प्रयास के बावजूद जिले में पशु तस्करों के हौसले बुलंद हैं. लोहरदगा जिले में पशु तस्कर गौवंश की तस्करी से बाज नहीं आ रहे हैं. पशु तस्कर गौवंश को क्रूरता पूर्वक ट्रक में ठूस- ठूस कर ले जाते हैं, लेकिन पुलिस को जानकारी भी नहीं मिलती है. आज दिन दहाड़े पशु तस्करी के लिए 10 चक्का वाहन में  27 गौवंशों को ठूस कर अमानवीय ढंग से ले जाया जा रहा था. वाहन जांच के दौरान गौ तस्करी का खुलासा हुआ.

पशु तस्करी का खुलासा तब हुआ जब वाहन चेकिंग के दौरान कृषि बाजार समिति के पास ट्रक को रोका गया. ट्रक चालक अपने वाहन को तेज गति से भगाने लगा. इससे वहां खड़े सुरक्षा कर्मियों को शक हुआ. बाद में ट्रक चालक अपने वाहन को सड़क किनारे खड़ा कर फरार हो गया.

जांच में ट्रक ओडिशा नंबर का निकला. ट्रक में 27 गौवंश को क्रूरतापूर्वक लादकर तिरपाल से ढक दिया गया था. इस वजह से 2 पशुओं की मौत दम घुटने से हो गई. सदर थाना पुलिस ने ट्रक को अपने कब्जे में लेकर गौवंशों को गौशाला भेज दिया.

पशु चिकित्सक मीरा खलखो ने दो गौवंश की मौत की पुष्टि करते हुए कहा कि बुरी तरीके से गाड़ी में ठूस कर लाने की वजह से अन्य पशुओं को भी चोट आई हैं. दोनों पशुओं की मौत दम घुटने के कारण हुई है. घायल पशुओं को उपचार के बाद गौशाला भेजा गया.

लोहरदगा सदर थाना प्रभारी मंटू कुमार ने कहा हर पहलुओं से जांच पड़ताल की जा रही है. जब्त वाहन के आधार पर पशु तस्करों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

Tags: Jharkhand news, Lohardaga news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर