Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    लोहरदगा में नक्सलियों के खिलाफ पुलिस को बड़ी सफलता, मुरहुकरचा जंगल में छिपाकर रखे 400 डेटोनेटर बरामद

    लोहरदगा में नक्सलियों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है. (सांकेतिक तस्वीर)
    लोहरदगा में नक्सलियों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है. (सांकेतिक तस्वीर)

    लोहरदगा में नक्सलियों (Naxalite) के खिलाफ अभियान के दौरान सुरक्षाबलों (Security Forces) को बड़ी सफलता मिली. जंगल में रखे हुए 400 डेटोनेटर बरामद किये गये.

    • Share this:
    रिपोर्ट- अदिति सिन्हा

    लोहरदगा. झारखंड के लोहरदगा जिले में नक्सलियों (Naxalite) के खिलाफ अभियान में सुरक्षाबलों (Security Forces) को बड़ी सफलता मिली. भाकपा माओवादी के रिजनल कमांडर और इनामी नक्सली रविंद्र गंझू के दस्ते के पेशरार के जंगलों में होने की सूचना पर सीआरपीएफ-158 बटालियन, सैट, बीडीडी और जिला पुलिस बल के शस्त्र जवानों ने अभियान चलाया. इसी क्रम में पेशरार थानाक्षेत्र के मुरहुकरचा जंगल से सुरक्षाबलों ने भारी मात्रा में विस्फोटक (Explosive) बरामद किये. नक्सलियों ने ये विस्फोटक सुरक्षाबलों को निशाना बनाने के लिए पेड़ के तने में लगा रखा था. बरामद विस्फोटकों में 103 इलेक्ट्रिक डेटोनेटर, 209 नन इलेक्ट्रिक डेटोनेटर शामिल हैं.

    दरअसल एसपी प्रियंका मीना को गुप्त सूचना मिली थी कि भाकपा माओवादी का रिजनल कमांडर रविंद्र गंझू का दस्ता पेशरार थाना क्षेत्र के मुरहुकरचा के घने जंगली एवं पहाड़ी क्षेत्र में घूम रहा है. जिसके बाद सीआरपीएफ के द्वितीय कमान अधिकारी आरवी फिलीप के नेतृत्व में सीआरपीएफ की दो कंपनी, क्यूआरटी की कंपनी, सैट-192 की टीम, बीडीडी और जिला पुलिस बल के शस्त्र दस्ता की टीम ने नक्सलियों की टोह में क्षेत्र में विशेष अभियान चलाया.



    अभियान के क्रम में मुरहुकरचा जंगल में भाकपा माओवादियों द्वारा सुरक्षा बलों को क्षति पहुंचाने के लिए कुसुम पेड़ के तने में छुपाए गए इलेक्ट्राॅनिक एवं नन इलेक्ट्राॅनिक डेटोनेटर मिले. काफी सावधानी पूर्वक बीडीडीएस टीम की मदद से 06 विस्फोटकों को निष्क्रिय कर दिया गया. साथ हीं भाकपा माओवादी के उग्रवादियों की गिरफ्तारी के लिए सुरक्षा बलों ने अभियान को जारी रखा है. एसपी का कहना है कि विस्फोटकों की बरामदगी सुरक्षाबलों के लिए बड़ी सफलता है.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज