झारखंडः दिल्ली से लौटा ASI का बेटा निकला Corona पॉजिटिव, थाना आने पर लगा बैन
Lohardaga News in Hindi

झारखंडः दिल्ली से लौटा ASI का बेटा निकला Corona पॉजिटिव, थाना आने पर लगा बैन
लोहरदगा में दिल्ली से लौटे ASI के बेटे के Corona पॉजिटिव पाए जाने से मचा हड़कंप.

लोहरदगा में कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए जाने के बाद डीसी ने सदर थाना के आवासीय परिसर में COVID-19 संक्रमण को लेकर कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग और क्षेत्र में आम लोगों के आवागमन को पूर्ण प्रतिबंधित किया.

  • Share this:
अदिति सिन्हा

लोहरदगा. दिल्ली से लोहरदगा (Lohardaga) आया सदर थाना के एएसआई का बेटा कोरोना पॉजिटिव (COVID-19 Positive) पाया गया है. उसके सैंपल की जांच में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है. इसके बाद लोहरदगा की डीसी आकांक्षा रंजन ने सदर थाना परिसर में आमलोगों के प्रवेश पर पाबंदी लगा दी है. पुलिसवाले के बेटे के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद उपायुक्त ने महामारी (Corona pandemic) से बचाव को लेकर आदेश जारी किया है. साथ ही सदर थाना इलाके में संक्रमण की जांच करने का आदेश दिया है. आपको बता दें कि लोहरदगा जिले में अभी तक कोरोना वायरस के कुल 74 मरीज पाए गए हैं, जिनमें से 50 स्वस्थ हो चुके हैं.

लोहरदगा के डीसी ने अपने आदेश में कहा है कि सदर थाना के आवासीय परिसर में COVID-19 संक्रमण की पुष्टि के बाद क्षेत्र में कांटेक्ट ट्रेसिंग एवं इस क्षेत्र में आम लोगों के आवागमन को पूर्ण प्रतिबंधित करना आवश्यक है. डीसी के आदेश में कहा गया है कि सदर थाना के आवासीय परिसर को कॉन्ट्रेक्ट ट्रेसिंग एवं सैंपलिंग की कार्रवाई पूरी होने तक बंद रखा जाएगा. साथ ही इस क्षेत्र में आम लोगों की आवाजाही पर तत्काल प्रभाव से रोक एवं आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित करने का आदेश दिया गया है.



ये भी पढ़ें- झारखंड पुलिस में हड़कंप, रांची के कई थानों में पुलिसकर्मी मिले Corona पॉजिटिव
डीसी के आदेश में कहा गया है कि पाबंदी के दौरान सदर थाना के आवासीय परिसर में रहने वाले लोगों को आवश्यक सेवा और सामग्री की सप्लाई के लिए नगर परिषद को कहा गया है. उपायुक्त ने नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी देवेंद्र कुमार को इसकी जिम्मेदारी सौंपी है. डीसी ने आदेश में यह भी कहा है कि पाबंदी लागू करने की सूचना सदर थाना के आवासीय परिसर में रहने वाले लोगों के बीच प्रचारित-प्रसारित कर दी जाए. उपायुक्त ने यह आदेश तत्काल प्रभाव से लागू किया है. गौरतलब है कि राज्य सरकार के आधिकारिक मेडिकल बुलेटिन में इस बात की ताकीद की गई है कि झारखंड में लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान बाहर से आने वाले लोगों पर खास नजर रखी जाए, ताकि महामारी का संक्रमण न फैले.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading