Home /News /jharkhand /

Lohardaga News: नक्सलियों के खिलाफ पुलिस को बड़ी सफलता, बुलबुल जंगल से हथियारों का जखीरा बरामद

Lohardaga News: नक्सलियों के खिलाफ पुलिस को बड़ी सफलता, बुलबुल जंगल से हथियारों का जखीरा बरामद

सुरक्षाबलों को बुलबुल जंगल से हथियारों का जखीरा मिला है.

सुरक्षाबलों को बुलबुल जंगल से हथियारों का जखीरा मिला है.

Anti Naxal Operation in Lohardaga: लोहरदगा के बुलबुल जंगल में सर्च अभियान के दौरान पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. बड़ी संख्या में नक्सलियों के हथियार बरामद किये गये हैं. इनमें एलएमजी, इंसास राइफल, सेमी ऑटोमेटिक राइफल, थ्री नॉट थ्री और थ्री फिफ्टीन राइफल शामिल हैं.

अधिक पढ़ें ...

रिपोर्ट- आकाश साहू

लोहरदगा. झारखंड के लोहरदगा जिले के बुलबुल जंगल में सर्च अभियान के दौरान शुक्रवार को पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली. बुलबुल और आस-पास के जंगलों में चलाए जा रहे सर्च अभियान के दौरान पुलिस ने भारी मात्रा में हथियार बरामद किये. ये सारे हथियार अत्याधुनिक हथियार बताए जा रहे हैं. पुलिस ने कुल 20 हथियार बरामद किये हैं. इनमें एलएमजी, इंसास राइफल, सेमी ऑटोमेटिक राइफल, थ्री नॉट थ्री और थ्री फिफ्टीन राइफल सहित कई अत्याधुनिक हथियार शामिल हैं.

जिले में पिछले कई दिनों से पेशरार थाना क्षेत्र के बुलबुल जंगल में नक्सलियों के विरुद्ध अभियान चलाया जा रहा है. इस दौरान सुरक्षाबलों को लगातार सफलता मिल रही हैं, पुलिस ने अबतक कई इनामी नक्सलियों को धर दबोचा है. और नक्सलियों द्वारा छुपाए गए हथियारों का जखीरा भी बरामद किया है.

गुरुवार को झारखंड पुलिस के अभियान आईजी अमोल भी होमकर लोहरदगा आए हुए थे और इस अभियान को झारखंड के लिए सबसे बड़ा अभियान बताया. साथ ही नक्सलियों को चेतवानी देते हुए कहा सरकार की आत्मसमर्पण नीति के तहत वे सरेंडर करें, नही तो उनकी मांद में घुसकर कार्रवाई की जाएगी.

बता दें कि नक्सलियों के खिलाफ सीआरपीएफ और झारखंड पुलिस एक्शन के मूड में है. सूबे के लोहरदगा, गुमला, लातेहार जिले से नक्सलियों के सफाया के लिए अभियान तेज कर दिया गया है. लोहरदगा में 10 लाख के इनामी नक्सली बलराम उरांव के साथ 8 नक्सली अबतक गिरफ्तार हो चुके हैं. इस दौरान भारी मात्रा में नक्सलियों के गोला बारूद और दैनिक उपयोग के वस्तुएं बरामद किए गए. हालांकि नक्सलियों की ओर से किए आईडी ब्लास्ट में तीन कोबरा के जवान भी घायल हुए हैं. अबतक चले सर्च अभियान में 10 से ज्यादा बार नक्सलियों और सुरक्षा बलों में गोलीबारी हो चुकी है.

Tags: Anti naxal operation, Jharkhnad news, Lohardaga news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर