अपना शहर चुनें

States

सेना में नौकरी दिलाने के नाम पर 5 लाख की ठगी, रांची से दो युवक गिरफ्तार

पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया
पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया

दोनों आरोपियों (Accused) ने नौकरी (Army Jobs) दिलाने के नाम पर 5 लोगों से 5 लाख 56 हजार 500 रुपए 11 किस्तों में लिये. दो और लोगों से पैसे लेने की फिराक में थे.

  • Share this:
लोहरदगा. सेना में नौकरी (Army Jobs) दिलाने के नाम पर पांच लोगों से लाखों की ठगी (Cheating) करने वाले दो युवकों को भंडरा थाना पुलिस (Police) ने गिरफ्तार (Arrest) कर जेल भेज दिया. दोनों की गिरफ्तारी के लिए एसपी प्रियंका मीना ने पुलिस टीम का गठन किया था. आरोप के मुताबिक इन्होंने 5 ग्रामीणों से 5 लाख 56 हजार 500 रुपए की ठगी की. इस मामले में पुलिस ने जाल बिछाकर रांची से दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया.

11 किस्तों में लिये 5 लाख रुपये 

भंडरा थानाप्रभारी संत कुमार राय ने बताया कि पुलिस अधीक्षक प्रियंका मीना के निर्देशानुसार टीम गठित कर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया. आरोपी बुंडू गांव निवासी राजेश महतो ने भंडरा थाना क्षेत्र के ब्रह्मडीहा गांव निवासी तजनी कुमारी, बंदे उरांव, भीठा गांव निवासी बिहारी उरांव, भरनो थाना क्षेत्र के अमिलिया गांव निवासी मनसा उरांव तथा सिसई थाना क्षेत्र छारदा गांव निवासी राजेंद्र भगत से नौकरी दिलाने के नाम पर 5 लाख 56 हजार 500 रुपए 11 किस्तों में लिये थे. आरोपी दो और लोगों से पैसे लेने की फिराक में थे, लेकिन भुक्तभोगी तजनी कुमारी ने शनिवार को भंडरा थाना में इसकी शिकायत कर दी. जिस पर पुलिस ने कांड संख्या 36/20 में धारा 420, 406 भादवि के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई करते हुए दोनों आरोपियों को रांची से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.



दोनों आरोपी रांची से गिरफ्तार 
थाना प्रभारी ने कहा कि भंडरा पुलिस कांड दर्ज होने के 24 घंटे के अंदर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. जिसमें मुख्य आरोपी राजेश महतो को रांची के रातू रोड से गिरफ्तार किया गया है. उसके निशानदेही पर नामकुम से उनके सहयोगी रवि शर्मा को भी गिरफ्तार किया गया. इन दोनों ने रजनी कुमारी से साढ़े 41 हजार, राजेंद्र कुमार भगत से 95 हजार, बंदे उरांव से 1 लाख 43 हजार, बिहारी उरांव से 1 लाख 45 हजार तथा मनसा उरांव से 1 लाख 84 हजार रुपये कई किस्तों में लिये. सभी भुक्तभोगियों ने नौकरी पाने की लालच में जमीन व मवेशी बेचकर इन्हें पैसे दिए थे.

रिपोर्ट- अदिति सिन्हा

ये भी पढ़ें- अंतरराष्ट्रीय तीरंदाज दीपिका कुमारी की मां से छीनी सोने की चेन, सुराग देने पर मिलेगा 10 हजार का इनाम
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज