लाइव टीवी

लोहरदगा: NRC के समर्थन में जुलूस के दौरान दो गुटों में झड़प, चले पत्थर और बम
Lohardaga News in Hindi

News18 Jharkhand
Updated: January 23, 2020, 7:09 PM IST
लोहरदगा: NRC के समर्थन में जुलूस के दौरान दो गुटों में झड़प, चले पत्थर और बम
एनआरसी के समर्थन में जुलूस के दौरान दो गुटों में झड़प हो गई

पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत एनआरसी और सीएए के समर्थन में जुलूस निकाला गया था. लेकिन जैसे ही यह जुलूस अमलाटोली पहुंचा, इसपर पत्थरबाजी शुरू हो गई. पेट्रोल बम से भी हमला किया गया.

  • Share this:
लोहरदगा. नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और एनआरसी (NRC) को लेकर देश के अलग-अलग हिस्सों में प्रदर्शन का दौर जारी है. लेकिन झारखंड (Jharkhand) के लोहरदगा (Lohardaga) शहर के अमलाटोली में इसके समर्थन में निकाले गये जुलूस पर पत्थरबाजी से अफरा-तफरी मच गई. उपद्रवियों ने जुलूस पर पत्थर और पेट्रोल बम चलाये. जिसके बाद वहां दो गुटों में झड़प हो गई. इस झड़प में कई वाहनों और दुकानों में आग लगा दी गई. बाद में पुलिस को स्थिति को नियंत्रित करने के लिए आंसू गैस के गोले दागने पड़े. अभी भी स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है. मौके पर बड़ी संख्या में पुलिसबल को तैनात किया गया है. इलाके में धारा 144 लगा दी गई है. पत्थरबाजी में कई लोग घायल हुए हैं.

जुलूस पर उपद्रवियों ने की पत्थरबाजी 

पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत एनआरसी और सीएए के समर्थन में जुलूस निकाला गया था. लेकिन जैसे ही यह जुलूस अमलाटोली पहुंचा, इसपर पत्थरबाजी शुरू हो गई. पेट्रोल बम से भी हमला किया गया. न्यू रोड स्थित मकानों और दुकानों में आग लगा दी गई. जुलूस के साथ बज रहे वाहन को भी फूंक डाला गया. धीरे-धीरे झड़प बढ़ती गई और दो दर्जन से ज्यादा स्थानों पर आगजनी और तोड़फोड़ की गई. बंद दुकानों के ताले तोड़कर लूटपाट भी की गई.

बड़ा तालाब के आगे पत्थरबाजी शुरू की गई. दुकान और मकान के छत पर छुपकर उपद्रवियों ने पत्थरबाजी की. इलाके में सुबह से ही लोग जमा होकर जुलूस को इस रास्ते से जाने का विरोध कर रहे थे. जुलूस को ललित नारायण स्टेडियम से निकलकर अपर बाजार, पावरगंज, कचहरी मोड़ होते हुए समाहरणालय मैदान तक जाना था.

पथराव में 35 से ज्यादा लोग घायल 

पथराव में जुलूस में शामिल तीन दर्जन से ज्यादा लोगों को चोटें आईं. इनका सदर अस्पताल में इलाज चल रहा है. कुछ पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं. डीआईजी एवी होमकर ने मोर्चा संभालकर स्थिति को नियंत्रित करने की कोशिश की. इलाके में धारा-144 लगा दी गई है.

रिपोर्ट- गौतम लेनिनये भी पढ़ें- 5 लाख का इनामी टीपीसी कमांडर वासुदेव गंझू ने किया सरेंडर 

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लोहरदगा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 23, 2020, 3:23 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर