कांग्रेस सरकार के 10 साल में देश में निराशा फैली- सीएम रघुवर दास
Lohardaga News in Hindi

कांग्रेस सरकार के 10 साल में देश में निराशा फैली- सीएम रघुवर दास
सीएम रघुवर दास (फाइल फोटो)

सीएम ने कहा कि कांग्रेस सरकार के दस साल में देश में निराशा फैल गई थी, लेकिन मोदी सरकार में माहौल सकरात्मक हुआ है. राष्ट्रवाद और विकास लोगों के लिए मुख्य मुद्दा बन गया है.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
लोहरदगा के बीएस कॉलेज मैदान में पीएम के संबोधन से पहले सीएम रघुवर दास ने सभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने मोदी सरकार की जमकर सराहना की. साथ ही कांग्रेस पर निशाना साधा. सीएम ने कहा कि कांग्रेस सरकार के दस साल में देश में निराशा फैल गई थी, लेकिन मोदी सरकार में माहौल सकरात्मक हुआ है. राष्ट्रवाद और विकास लोगों के लिए मुख्य मुद्दा बन गया है.

सीएम ने उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि मोदी शासन में हर गरीब और आदिवासियों के घर में बिजली पहुंची. शौचालय देकर मां-बेटियों को सम्मान दिया गया. आदिवासियों को गैस कनेक्शन दिया गया. गरीबों का बैंक खाता खुला. नौजवानों को रोजगार मिला. झारखंड में एक दिन में एक लाख युवाओं को रोजगार दिया गया.

सीएम ने कहा कि लोकसभा चुनाव के बाद सूबे के हर किसानों के खाते में 11 से 31 हजार रुपये तक जमा होगा. किसानों को ई नाम के तहत फोन दिये जा रहे हैं. लेकिन कांग्रेस ने किसानों को कर्जदार बना दिया था. सीएम ने कहा कि झारखंड में अभी भी काफी विकास करने की जररूत है. रांची- लोहरदगा रेल का विस्तार किया गया. राजधानी एक्सप्रेस को लोहरदगा होकर चलाने पर विचार चल रहा है.



बतौर सीएम देश में मोदी शासन में आतंकवाद और उग्रवाद अंतिम सांसें गिन रहे हैं. अब आतंकियों को किसी राज्य में ब्लास्ट करने की हिम्मत नहीं होती. सीएम ने कहा कि ये चुनाव देश का चुनाव है और 2019 में मोदी सरकार के पक्ष में जनता जनादेश देगी. कांग्रेस देश को पीछे ले जाना चाहती है, लेकिन देश मोदी की अगुआई में आगे बढ़ चली है. सीएम ने सूबे की सभी 14 सीटों पर चुनाव जिताने की लोगों से अपील की.



रिपोर्ट- नवीन कुमार

ये भी पढ़ें- पीएम मोदी बोले- तीसरे चरण के बाद विरोधियों ने मान लिया, फिर एक बार मोदी सरकार

PHOTOS: तस्वीरों में देखें रांची में पीएम मोदी का मेगा रोड शो

झारखंड में प्रचार का आगाज करते हुए पीएम मोदी ने रांची में किया रोड शो

'दोबारा मोदी सरकार बनी, तो अगले 10 साल में गरीब मुक्त हो जाएगा देश'

राजनाथ सिंह का हमला- कांग्रेस मुक्त भारत बनने के बाद ही देश का हो सकता है विकास

भाजपा हटाओ के मकसद में कभी कामयाब नहीं होगा महागठबंधन- राजनाथ सिंह

 
First published: April 24, 2019, 2:35 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading