लाइव टीवी

समस्याएं हैं पर आज की नहीं, दुरुस्त करने में लगेगा वक्त: CM रघुवर

News18 Jharkhand
Updated: October 2, 2018, 4:30 PM IST
समस्याएं हैं पर आज की नहीं, दुरुस्त करने में लगेगा वक्त: CM रघुवर
स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम में सीएम रघुवर दास

सीएम ने एेलान किया कि ग्राम विकास समितियों को पांच-पांच लाख रुपये दिये जाएंगे.

  • Share this:
लोहरदगा जिले के भंडरा झिको गांव में मुख्यमंत्री रघुवर दास स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम में शामिल हुए. इस दौरान सीएम ने दूर बैठे ग्रामीणों को अपने पास बुलाया और उनकी समस्याएं सुनी. सीएम ने कहा की बापू की जयंती पर पूरे प्रदेश में गौरव यात्रा निकाली जाएगी. साथ ही 15 नवम्बर तक अधूरे शौचालय को पूरा किया जाएगा.

सीएम ने एेलान किया कि ग्राम विकास समितियों को पांच-पांच लाख रुपये दिये जाएंगे. नशा मुक्त गांव को भी एक-एक लाख दिए जाएंगे. चौपाल के दौरान सीएम ने लोगों को आयुष्मान भारत योजना का लाभ लेने के लिए प्रेरित किया.

सीएम ने कहा कि 2022 तक सूबे के सभी बेघरों को अपना पक्का मकान होगा. 38 हजार जलसहिया को ड्रेस दिया जाएगा. दिसम्बर 2018 तक हर घर में बिजली पहुंचाना का भी उन्होंने दावा किया.

अधूरे आंगनबाड़ी की शिकायत मिलने पर सीएम ने डीसी को तत्काल उसे दुरुस्त करने का निर्देश दिया और कहा कि जिले के सभी आंगनबाड़ी को जल्द से जल्द डीसी ठीक कराएं. सरकारी योजना का लाभ गांव तक नहीं पहुंच पाने के मामले में सीएम ने डीसी को मौके पर ही फटकार लगाई.

सीएम ने कहा कि पूर्व की सरकारों ने राज्य को सिर्फ लूटने का काम किया. एेसे में स्थिति को सुधारने में थोड़ा और वक्त लगेगा. सीएम ने माना कि समस्याएं हैं. वे स्वीकार करते हैं. लेकिन ये आज की नहीं, वर्षों की हैं, जिसे दुरुस्त किया जा रहा है.

(गौतम लेनिन की रिपोर्ट)

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लोहरदगा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 2, 2018, 4:29 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...