Home /News /jharkhand /

लोहरदगा में CRPF की महिला जवान निकली कोरोना पॉजिटिव, दिल्ली में थी तैनात

लोहरदगा में CRPF की महिला जवान निकली कोरोना पॉजिटिव, दिल्ली में थी तैनात

लोहरदगा में सीआरपीएफ की महिला जवान कोरोना पॉजिटिव पाई गई (सांकेतिक तस्वीर)

लोहरदगा में सीआरपीएफ की महिला जवान कोरोना पॉजिटिव पाई गई (सांकेतिक तस्वीर)

संक्रमित महिला जवान (CRPF Jawan) गर्भवती है. वह दिल्ली (Delhi) में तैनात थी. वहां से 26 मई को लोहरदगा लौटी है.

    लोहरदगा. जिले में रविवार को एक और कोरोना संक्रमित मरीज (Corona Patient) मिला, जो गर्भवती महिला है. इसकी पुष्टि उपायुक्त आकांक्षा रंजन ने की. डीसी ने बताया कि 26 वर्ष सीआरपीएफ जवान (CRPF Jawan) दिल्ली से लोहरदगा लौटी हैं. यहां लौटने के बाद उनके सैंपल की जांच निजी लैब में हुई और रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है. उपायुक्त ने बताया कि अब संक्रमित महिला जवान की ट्रैवल हिस्ट्री के साथ-साथ उनके संपर्क में आने वाले लोगों को चिन्हित किया जा रहा है. जवान को कोविड-19 केयर सेंटर में भर्ती कराया जाएगा.

    चार में से दो मरीज हो चुके हैं ठीक 

    लोहरदगा में 17 मई को पहला, 19 मई को दूसरा और 26 मई को तीसरा कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले थे. रविवार यानी 31 मई को चौथा मरीज मिला है. इनमें से 17 और 19 मई को मिले कोरोना पॉजिटिव मरीज स्वस्थ्य होकर 30 मई को अस्पताल से घर लौट चुके हैं. जबकि 26 मई को मिले कोरोना पॉजिटिव मरीज फिलवक्त कोविड-19 केयर सेंटर में इलाजरत है.

    26 मई को दिल्ली से लौटी लोहरदगा 

    संक्रमित महिला जवान जिले के सेन्हा प्रखंड की रहने वाली है. और दिल्ली में तैनात थी. महिला को दिल्ली से लाने के लिए पति और गांव एक शख्स कार से दिल्ली गये थे, जहां से 26 मई को तीनों वापस लोहरदगा लौटे. जिसके बाद जवान खुद से कोरोना जांच के लिए निजी लैब में सैंपल भेजी और होम क्वारंटाइन में रहने लगी. जांच रिपोर्ट में कोरोना पोजिटिव मिलने के बाद जिला प्रशासन हरकत में आया. महिला के संपर्क में आए उनके पति, दिल्ली गया ग्रामीण और उसके संपर्क में कई लोगों को होम क्वारंटाइन रखकर जांच के लिए सैंपल लिये गये हैं.

    उपायुक्त आकांक्षा रंजन ने कहा कि कोरोना से घबराने की जरुरत नहीं है. सरकार द्वारा कोरोना से बचाव के लिए जारी दिशा-निर्देशों का दृढ़ता से पालन करने की जरूरत है. उपायुक्त ने लोगों से अपील कर कहा कि अगर किसी को बहुत जरुरी कार्य न हो, तो घर से बाहर भीड़-भाड़ में न निकलें.

    रिपोर्ट- अदिति सिन्हा

    ये भी पढ़ें- COVID-19; धनबाद में मिले 23 नए केस, झारखंड में संक्रमितों की संख्या हुई 635

    Tags: Corona patient, CRPF, Jharkhand news, Ranchi news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर