लाइव टीवी

लोहरदगा में कर्फ्यू जारी, हालात सामान्य बनाने के लिए भारी पुलिस बल की तैनाती
Lohardaga News in Hindi

News18 Jharkhand
Updated: January 25, 2020, 5:44 PM IST
लोहरदगा में कर्फ्यू जारी, हालात सामान्य बनाने के लिए भारी पुलिस बल की तैनाती
लोहरदगा में कैंप करते हुए पुलिस के आलाधिकारी स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं.

झारखंड के लोहरदगा (Lohardaga) जिले में कर्फ्यू (Curfew) जारी है. जोनल IG रांची, IG (Ops), DIG रांची रेंज और SP स्तर के पांच अधिकारी लोहरदगा में कैंप किए हुए हैं. इनके अतिरिक्त झारखंड पुलिस (Jharkhand Police) ने लोहरदगा में अतिरिक्त बल की 15 कंपनियों, 100 इंस्पेक्टर और सब-इंस्पेक्टर, 15 डीएसपी को भी तैनात किया है.

  • Share this:
लोहरदगा. झारखंड के लोहरदगा (Lohardaga) जिले में कर्फ्यू जारी है. जोनल IG रांची, IG (Ops), DIG रांची रेंज और SP स्तर के पांच अधिकारी लोहरदगा में कैंप किए हुए हैं. इनके अतिरिक्त झारखंड पुलिस (Jharkhand Police) ने लोहरदगा में अतिरिक्त बल की 15 कंपनियों, 100 इंस्पेक्टर और सब-इंस्पेक्टर, 15 डीएसपी को भी तैनात किया है. ये सभी पुलिस के बड़े अधिकारी स्थिति की निगरानी करते हुए हालात सामान्य बनाने में लगे हुए हैं.

CAA और NRC के समर्थन में निकाला गया था जुलूस

बता दें कि गुरुवार को सीएए और एनआरसी के समर्थन में लोहरदगा में जुलूस निकाला गया था. जैसे ही यह जुलूस अमलाटोली पहुंचा, इस पर पत्थरबाजी शुरू हो गई. इस दौरान उपद्रवियों ने जुलूस पर पेट्रोल बम भी चलाए. कई वाहनों और दुकानों में आग भी लगा दी गई. बाद में पुलिस को स्थिति को नियंत्रित करने के लिए आंसू गैस के गोले दागने पड़े. इलाके में धारा 144 लगा दी गई.

सरकारी कार्यालय और विद्यालय बंद

इसके बाद शुक्रवार को प्रशासन ने पूरे जिले में कर्फ्यू (Curfew) लगा दिया. स्थिति को नियंत्रित करने के लिए जिले में 12 डीएसपी को तैनात किया गया. वहीं रांची-लोहरदगा ट्रेनों को रद्द कर दिया गया. सरकारी कार्यालयों और विद्यालयों को बंद रखा गया है. यहां तक कि गणतंत्र दिवस के परेड रिहर्सल को भी स्थगित कर दिया गया है. लोगों को अपने घरों से निकलने की इजाजत नहीं दी जा रही है. कर्फ्यू को देखते हुए शहर के विभिन्न चौक-चौराहों और रास्तों पर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात हैं. पुलिस-प्रशासन पूरे स्थिति पर नजर रखे हुए है.

ये भी पढ़ें - पश्चिमी सिंहभूम और लोहरदगा की घटना के विरोध में बीजेपी करेगी अनशन

ये भी पढ़ें - जेवीएम ने हेमंत सोरेन सरकार से वापस लिया समर्थन, प्रदीप यादव पर भी कार्रवाई

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लोहरदगा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 25, 2020, 5:44 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर