Home /News /jharkhand /

ये हैं झारखंड के खतरनाक नक्सली, पुलिस ने पोस्टर चिपकाकर दिखाई हिटलिस्ट

ये हैं झारखंड के खतरनाक नक्सली, पुलिस ने पोस्टर चिपकाकर दिखाई हिटलिस्ट

Lohardaga News: लोहरदगा में पुलिस ने CRPF के साथ मिलकर नक्सलियों के खिलाफ छेड़ दिया है अभियान.

Lohardaga News: लोहरदगा में पुलिस ने CRPF के साथ मिलकर नक्सलियों के खिलाफ छेड़ दिया है अभियान.

Lohardaga News: झारखंड में उग्रवाद प्रभावित इलाकों में नक्सलियों को पुलिस ने अब उन्हीं के अंदाज में जवाब देने की योजना बना ली है. इसके तहत राज्य के लोहरदगा में पुलिस ने इनामी नक्सलियों की हिट-लिस्ट वाला पोस्टर शहर में लगा दिया है. आम लोगों से इन नक्सलियों के बारे में जानकारी देने की अपील की गई है. स्थानीय पुलिस ने सीआरपीएफ के साथ मिलकर नक्सलियों की कमर तोड़ने के लिए जनता को जागरूक करने का अभियान भी शुरू किया है, ताकि लोगों के दिल से नक्सलियों का डर निकाला जा सके.

अधिक पढ़ें ...

    रिपोर्ट – आकाश साहू

    लोहरदगा. झारखंड में नक्सलियों को अब पुलिस ने उन्हीं के अंदाज में जवाब देने की योजना पर काम शुरू कर दिया है. प्रदेश के लोहरदगा में इस अभियान के तहत पुलिस ने पोस्टर वार शुरू किया है. जी हां, अब तक पोस्टर चिपकाकर लोगों के बीच खौफ फैलाने का काम भाकपा माओवादी या नक्सली किया करते थे. लेकिन अब पुलिस ने जंगल और पहाड़ी इलाकों में ठीक इसी तर्ज पर जनता को जागरूक करने की मुहिम छेड़ दी है. एसपी अभियान दीपक पांडे ने अति उग्रवाद प्रभावित पेशरार प्रखंड के जंगली-पहाड़ी क्षेत्रों में ऐसे पोस्टर लगवाए हैं.

    कभी पोस्टर साट कर लेवी की मांग करने तो कभी किसी की हत्या का फरमान सुनाने वाले भाकपा माओवादी संगठन के नक्सलियों के खिलाफ पुलिस का अभियान जोर-शोर से शुरू हुआ है. इसके तहत नक्सल प्रभावित पेशरार प्रखंड में पुलिस नक्सलियों के विरुद्ध पोस्टर चिपकाने और पंपलेट बांटने का काम कर रही है. आपको बता दें कि पिछले दिनों गुमला जिले में भाकपा माओवादियों ने एक थाना भवन को विस्फोट कर उड़ा दिया था. इसके बाद से लोहरदगा पुलिस भी अलर्ट मोड पर है.

    इसी क्रम में अब ग्रामीणों को जागरूक करने के लिए पोस्टर अभियान की शुरुआत की गई है. पोस्टर में इनामी नक्सली संगठन और नक्सलियों के बारे में जानकारी दी गई है. साथ ही इनाम की राशि भी बताई गई है. पुलिस के मुताबिक नक्सली या उनके संगठन के बारे में सूचना देने वाले लोगों की जानकारी गोपनीय रखी जाएगी. एसपी प्रियंका मीणा और एसपी अभियान दीपक पांडे के मुताबिक लोहरदगा पुलिस और सीआरपीएफ के जवानों ने यह संयुक्त अभियान शुरू किया है.

    लोहरदगा पुलिस के निर्देशों पर ‘खून से सने हैं ये हाथ, न दो तुम इन खूनियों का साथ’ शीर्षक के साथ पोस्टर जगह-जगह लगाए गए हैं. एसपी अभियान दीपक पांडे ने ग्रामीणों से कहा है कि अब समय आ गया है कि हमें मिलकर नक्सलियों का बहिष्कार करना है, ताकि लोहरदगा को भी विकास की ओर ले जाया जा सके. पुलिस के मुताबिक इस अभियान का आम लोगों पर व्यापक असर पड़ेगा और नक्सलियों की जड़ें कमजोर पड़ जाएंगी.

    Tags: Anti naxal operation, Jharkhand News Live, Naxal affected area

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर