लाइव टीवी

पुलिस और माओवादियों की बीच हुई मुठभेड़ में नक्सली कैंप नष्ट, हथियार बरामद

Gautam Lenin | News18 Jharkhand
Updated: December 9, 2018, 9:43 AM IST
पुलिस और माओवादियों की बीच हुई मुठभेड़ में नक्सली कैंप नष्ट, हथियार बरामद
Demo Pic.

भूसाखाड़ जंगल में पुलिस ने नक्सलियों के कैंप पर हमला कर उसे नष्ट कर दिया. इस मुठभेड़ में पुलिस प्रशासन के द्वारा करीब तीन सौ राउंड गोलियां चलाई गईं. बताया जा रहा है कि मुठभेड़ में एक नक्सली को गोली भी लगी है.

  • Share this:
झारखंड के लोहरदगा जिला में पुलिस ने एक बार नक्सलियों के कैंप को ध्वस्त करने में सफलता पाई हैं. यह सफलता पुलिस को सर्च अभियान के दौरान मिली. दरअससल किस्को थाना क्षेत्र के भूसाखाड़ जंगल में पुलिस ने नक्सलियों के कैंप पर हमला कर उसे नष्ट कर दिया. इस मुठभेड़ में पुलिस प्रशासन के द्वारा करीब तीन सौ राउंड गोलियां चलाई गईं. बताया जा रहा है कि मुठभेड़ में एक नक्सली को गोली भी लगी है. इस सर्च अभियान में एसपी प्रियदर्शी आलोक, एएसपी, कोबरा, जिला पुलिस बल और जगुआर के जवान शामिल थे.

बता दें कि माओवादी रवीन्द्र गंझू के दस्ते के साथ हुए मुठभेड़ में पुलिस ने यह सफलता हासिल की. गौरतलब है कि दस दिन पहले भी इसी दस्ता के साथ पुलिस की मुठभेड़ हुई थी, जिसमें पुलिस ने मुठभेड़ के बाद सर्च अभियान में एक राइफल बरामद की थी. पुलिस ने नक्सलियों को इलाके में रहना दूभर कर दिया हैं. पुलिस ने शनिवार को करीब दो बजे हुए मुठभेड़ के बाद किए गए सर्च अभियान के दौरान आईईडी, बैट्री, नक्सली साहित्य, बर्तन, सिरिंच, जूते, दवाई, कपड़े सहित कई सामग्री बरामद की हैं. पिछले दस दिनों से पठारी क्षेत्र में पुलिस के द्वारा नक्सलियों के विरुद्ध सर्च अभियान चलाया जा रहा था.

यह भी पढ़ें-  लातेहार: चंदवा में पुलिस और PLFI नक्सलियों के बीच मुठभेड़

ये भी पढ़ें- लातेहार: जरमा जंगल में पुलिस और जेजेएमपी नक्सलियों के बीच मुठभेड़

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लोहरदगा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 9, 2018, 9:43 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...