पैसे लेकर सीआईडी में नौकरी का बांट रहे थे फर्जी नियुक्ति-पत्र, जेएमएम जिला उपाध्यक्ष समेत 5 गिरफ्तार

Gautam Lenin | News18 Jharkhand
Updated: August 29, 2019, 11:03 AM IST
पैसे लेकर सीआईडी में नौकरी का बांट रहे थे फर्जी नियुक्ति-पत्र, जेएमएम जिला उपाध्यक्ष समेत 5 गिरफ्तार
नौकरी के नाम पर ठगी के शिकार युवक- युवतियां पुलिस को आपबीती सुनाते

सीआईडी में नौकरी देने का झांसा देकर युवक-युवतियों से 50 हजार से लेकर 2 लाख रुपए तक ठगने वाले एक गिरोह के पांच सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. लोहरदगा से पकड़े गए इस गिरोह का सरगना युसूफ अंसारी झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) का जिला उपाध्यक्ष है.

  • Share this:
लोहरदगा पुलिस ने अपराध अनुसंधान विभाग (CID) में नौकरी के नाम पर फर्जीवाड़ा करने वाले पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है.आरोपियों के सरगना युसूफ अंसारी ने नौकरी (Job) देने के नाम पर 16 युवक युवतियों से 50 हजार रुपए से लेकर 2 लाख रुपए की अवैध वसूली की है. युसूफ अंसारी झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) का जिला उपाध्यक्ष और मानवाधिकार एवं सामाजिक न्याय (Human Rights and Social Justice), भारत कल्याण समिति, सूचना अधिकार मंच सहित कई संगठनों में पदाधिकारी है.

मुख्य आरोपी के पास से जब्त परिचय पत्र और नकदी


लोहरदगा सदर थाना क्षेत्र के पर्ल होटल में ये आरोपी फर्जी नियुक्ति की प्रक्रिया पूरी करने जा रहे थे तभी गिरोह का भंडाफोड़ हो गया. लोहरदगा पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर मिली पुख्ता जानकारी के बाद ये कार्रवाई की.

जय प्रकाश राणा, इंस्पेक्टर, सह सदर थाना प्रभारी पूरे मामले की जानकारी देते


राज्य के कई जिलों से आए थे बेरोजगार, बुलाई गई थी मॉडल भी 

इंटरव्यू के बाद बुधवार को ही युवक-युवतियों को नियुक्ति पत्र देने की प्रक्रिया पूरी की जानी थी. लोहरदगा जिला के अलावा रांची, गुमला, सिमडेगा, गढ़वा पलामू, लातेहार सहित कई जिले से कई बेरोजगार युवक-युवतियां नौकरी की उम्मीद से लोहरदगा पहुंचे थे. इन्हें पूरी तरह से तैयार होकर आने का निर्देश दिया गया था. बहाली की प्रक्रिया पूरी करने के लिए एक महिला मॉडल को बुलाया गया था. बहाली के नाम पर सोलह युवक युवतियों से 5 लाख 76 हजार रुपए की वसूली कर ली गई थी. फर्जीवाड़ा का सरगना युसूफ अंसारी और कमलेश दुबे को मौके से पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार लोगों के पास के कई फर्जी कागजात, नकद राशि, सेल फोन सहित कई दस्तावेज मिले हैं. पूरे मामले को लेकर छानबीन की जारी है.

ये भी पढ़ें- Rising Jharkhand: स्कैम झारखंड से स्किल झारखंड बनाया- CM रघुवर दास
Loading...

ट्रैफिक नियम तोड़ने पर परिवहन मंत्री सीपी सिंह को भरना पड़ा जुर्माना

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लोहरदगा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 29, 2019, 10:41 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...