लाइव टीवी

लोहरदगा में जहर खाने से किसान की मौत
Lohardaga News in Hindi

Agency
Updated: June 27, 2017, 1:01 PM IST
लोहरदगा में जहर खाने से किसान की मौत
मृतक का पासबुक

लोहरदगा के कैरा थाना के डुमरटोली गांव में जहर खाने से 45 वर्षीय किसान डोमना उरांव की मौत हो गई. परिजनों का कहना है कि कर्जा, बीमारी और पारिवार के दवाब में डोमना ने आत्महत्या कर ली. घटना सोमवार की है.

  • Agency
  • Last Updated: June 27, 2017, 1:01 PM IST
  • Share this:
झारखंड में किसान आत्महत्या की तीसरी खबर सामने आयी है. इस बार मामला लोहरदगा जिले के कैरो थाना क्षेत्र का है. हालांकि मौत के कारणों पर परिजनों में मतभेद है.

लोहरदगा के कैरा थाना के डुमरटोली गांव में जहर खाने से 45 वर्षीय किसान  डोमना उरांव की मौत हो गई. परिजनों का कहना है कि कर्जा, बीमारी और पारिवार के दवाब में डोमना ने आत्महत्या कर ली. घटना सोमवार की है.

जानकारी के अनुसार रविवार रात का खाना खाने के बाद डोमना अपने कमरे में सोने चला गया.  दूसरे दिन यानि सोमवार दोपहर बारह बजे तक कमरे से बाहर नहीं आया तो पिता जलहा उरांव ने कमरे में जाकर देखा. वहां डोमना मृत पड़ा था. उसके पास ही वह दवा रखी थी जो डोमना नियमित तौर पर लेता था. साथ ही कीटनाशक दवा की शीशी भी रखी थी.

पुलिस को दिए बयान में पिता जलहा उरांव ने कहा कि भूलवश डोमना ने दवा की जगह कीटनाशक दवा खा लिया. वहीं डोमना के भाई शनिचर उरांव का दावा है कि डोमना ने आत्महत्या की है. भाई, गांव पंचायत के मुखिया विजय कुमार व कुछ अन्य ग्रामीणों का कहना है कि कि आर्थिक तंगी और पत्नी की बीमारी से डोमना परेशान था. डोमना ने 45000 रुपए किसान ऋण ले रखा था.

उधर डीसी विनोद कुमार और एसपी कार्तिक एस ने भी कहा कि मौत का कारण आर्थिक नहीं. जैसी जानकारी सामने आ रही है, उसके अनुसार डोमना ने भूलवश कीटनाशक के सेवन कर लिया. हालांकि इसकी जांच की जा रही है.

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लोहरदगा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 27, 2017, 1:01 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर