लाइव टीवी

झारखंड: कांग्रेस MLA सुखदेव भगत हुए बीजेपी में शामिल, बोले- मैं अभी नई नवेली दुल्हन की तरह

News18 Jharkhand
Updated: October 23, 2019, 4:20 PM IST
झारखंड: कांग्रेस MLA सुखदेव भगत हुए बीजेपी में शामिल, बोले- मैं अभी नई नवेली दुल्हन की तरह
बीजेपी में शामिल होने के सवाल पर सुखदेव भगत ने कहा कि परिवर्तन संसार का नियम है.

विधायक सुखदेव भगत (Sukhdev Bhagat) ने कहा कि कांग्रेस (Congress) छोड़ने की कोई वजह नहीं है. कांग्रेस ने मुझे बहुत कुछ दिया है, परिवर्तन संसार का नियम है.

  • Share this:
लोहरदगा.  झारखंड के पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष (Former State Congress President) और लोहरदगा से विधायक सुखदेव भगत (Sukhdev Bhagat) आज भाजपा (BJP) में शामिल हो गये. रांची स्थित बीजेपी कार्यालय में उन्होंने सीएम रघुवर दास (CM Raghuvar Das) की मौजूदगी में भाजपा की सदस्यता ग्रहण की. इसके लिए लोहरदगा से रांची रवाना होने से पहले उन्होंने पूजा-अर्चना की और माता-पिता का आशीर्वाद लिया. रांची रवाना होने से पहले न्यूज-18 से खास बातचीत में सुखदेव भगत ने कहा कि परिवर्तन संसार का नियम है. नई आशा और उत्साह के साथ बीजेपी में शामिल होने जा रहे हैं.

बीजेपी में शामिल होने के सवाल पर सुखदेव भगत ने कहा, 'मैं नई नवेली दुल्हन की तरह हूं. नए घर में प्रवेश करने जा रहा हूं. भविष्‍य में यह प्रयास रहेगा कि उस परिवार की निष्ठा और संस्कार को जितना जल्दी हो सके आत्मसात कर सकूं और विकास के पथ पर सहयोगी बन सकूं.'

सुखदेव भगत ने कहा कि कांग्रेस छोड़ने की कोई वजह नहीं है. उन्‍होंने कहा कि वह आज जहां हैं, कांग्रेस की वजह से हैं. कांग्रेस विधायक ने कहा, 'कांग्रेस ने मुझे बहुत कुछ दिया है. मेरी प्रतिबद्धता लोहरदगा के लोगों के साथ है, जिस मंच पर मैं जा रहा हूं. वहां से लोहरदगा के विकास में भूमिका अच्छी तरह से निभा पाऊंगा. परिवार के जो लोग कांग्रेस के साथ हैं, उन्हें अपना निर्णय लेना है.'

वर्ष 2005 में कांग्रेस में हुए थे शामिल

बता दें कि साल 2005 में राज्य प्रशासनिक सेवा को छोड़कर सुखदेव भगत कांग्रेस में शामिल हुए थे. बाद में उन्हें प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भी बनाया गया. इसी साल संपन्न हुए लोकसभा चुनाव में उन्होंने कांग्रेस के टिकट पर लोहरदगा सीट से चुनाव भी लड़ा, लेकिन हार गए. लोहरदगा से फिलहाल विधायक हैं. ऐसा माना जा रहा है कि नए प्रदेश अध्यक्ष रामेश्वर उरांव को बनाए जाने के कारण सुखदेव भगत ने कांग्रेस को बाय-बाय कहा है. सुखदेव भगत रामेश्वर उरांव के कामकाज के तरीके पर सवाल उठाते हुए आलाकमान से शिकायत भी की थी.

इनपुट- गौतम लेनिन

ये भी पढ़ें- कांग्रेस सरकार बनी, तो झारखंड में भी किसानों के कर्ज माफ होंगे- सीएम भूपेश बघेल
Loading...

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लोहरदगा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 23, 2019, 10:46 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...