लाइव टीवी

माओवादियों के लिए संदेशवाहक का काम करने वाले चार गिरफ्तार

Gautam Lenin | News18 Jharkhand
Updated: November 12, 2018, 8:04 PM IST
माओवादियों के लिए संदेशवाहक का काम करने वाले चार गिरफ्तार
माओवादियों को विस्फोटक आदि पहुचाने वाले पार्सलमैन पुलिस की गिरफ्त में

भाकपा माओवादियों के लिए पार्सल मैन का काम करने वाले चार समर्थकों को लोहरदगा पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. सभी आरोपी नक्सलियों को जरुरत का सामान और विस्फोटक पहुंचाने का काम करते थे. पुलिस ने इन्हें किस्को थाना क्षेत्र के कटात जंगल से उस वक्त गिरफ्तार किया जब यह लोग माओवादी रविन्द्र गंझू को आठ बंडल विस्फोटक कोडेक्स वायर आदि पहुंचाने का काम कर रहे थे.

  • Share this:
भाकपा माओवादियों के लिए पार्सल मैन का काम करने वाले चार समर्थकों को लोहरदगा पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. सभी आरोपी नक्सलियों को जरुरत का सामान और विस्फोटक पहुंचाने का काम करते थे. पुलिस ने इन्हें किस्को थाना क्षेत्र के कटात जंगल से उस वक्त गिरफ्तार किया जब यह लोग माओवादी रविन्द्र गंझू को आठ बंडल विस्फोटक कोडेक्स वायर, नक्सली साहित्य, माओवादी लेटर पैड, छह वोल्ट का एक बैट्री पहुंचाने का काम कर रहे थे.

पुलिस ने इनके पास से तीन सेल फोन भी बरामद किए हैं. गिरफ्तार नक्सली समर्थकों ने पुलिस को कई सफेदपोशों के नाम बताए है जो नक्सलियों को आवश्यक सामग्री पहुंचाने का काम करते हैं. एसपी ने बताया की नक्सली अब लेटर पैड के माध्यम से संपर्क कर अपनी जरुरत की चीजों को कोडवर्ड के माध्यम से मंगा रहे हैं. रवीन्द्र गंझू का दस्ता अब सेल फोन का इस्तमाल नहीं कर रहा है.

एसपी ने बताया की नक्सली समर्थक रामदेव गंझु, बनेश नगेसिया, निरज मुंडा और मनोज साहू पिछले कई वर्षों से नक्सलियों को उनकी जरुरत का सामान पहुंचाने का काम कर रहे थे जो अब पुलिस की पकड़ में आए हैं. उन्होंने कहा कि इनसे सख्ती से पूछताछ की जा रही है कि इन्होंने और किन-किन नक्सलियों को क्या-क्या सामान पहुंचाया है और बदले में क्या हासिल किया है. यह फिस्फोटक के अलावा पहले हथियार वगैरा तो नहीं पहुंचा चुके हैं, इसकी पूछताछ भी होगी.

यह भी पढ़ें - चाईबासा में मुठभेड़ के बाद हथियार छोड़कर भागे नक्सली, सर्च ऑपरेशन जारी

यह भी पढ़ें - जल्द खुलेगा पाकुड़ का ‘पचवाड़ा नॉर्थ कोल ब्लॉक’, अप्रैल 2015 से है बंद

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लोहरदगा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 12, 2018, 7:44 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...