लाइव टीवी

राज्यभर के दफादार-चौकीदार सीएम सचिवालय तक करेंगे न्याय मार्च
Lohardaga News in Hindi

Gautam Lenin | ETV Bihar/Jharkhand
Updated: June 16, 2017, 2:39 PM IST
राज्यभर के दफादार-चौकीदार सीएम सचिवालय तक करेंगे न्याय  मार्च
आंदोलन को तैयार झारखंड राज्य के दफादार-चौकीदार

अपनी नौ सूत्री मांगों को लेकर झारखंड राज्य दफादार-चौकीदार पंचायत 21 जून को रांची के मोरहाबादी मैदान से सीएम सचिवालय तक न्याय मार्च निकालेगा.

  • Share this:
अपनी नौ सूत्री मांगों को लेकर झारखंड राज्य दफादार-चौकीदार पंचायत 21 जून को रांची के मोरहाबादी मैदान से सीएम सचिवालय तक न्याय मार्च निकालेगा. इसके लिए राज्य स्तर पर तैयारी शुरू कर दी गई है. इसी के मद्देनजर आज शुक्रवार को लोहरदगा में दफादार-चौकीदार पंचायत की जिला कमेटी ने न्याय मार्च की तैयारी को लेकर बैठक की.

झारखंड राज्य दफादार-चौकीदार पंचायत की मांगों में विमुक्त चौकीदारों की सेवा बहाल करना, आश्रितों को नौकरी देना, सरकारी आदेशानुसार ड्यूटी करना, प्रत्येक सप्ताह वेतन का भुगतान और जिला स्तर पर कार्यशाला का आयोजन करना है. इसके साथ ही चौकीदारों के साथ थाना प्रभारी द्वारा मनमानी नहीं करने की भी मांग है.

पंचायत के राज्य संयोजक कृष्ण दयाल सिंह ने बैठक के बाद कहा कि झारखंड सरकार झारखंड के दफादारों और चौकीदारों के साथ अन्याय कर रही है. उन्होंने कहा कि लगभग चार-पांच साल से सेवा दे रहे चौकीदारों को सेवा से विमुक्त कर दिया गया है. हमलोगों की मांग है कि सेवा से विमुक्त किए गए चौकीदारों को तत्काल सेवा में वापस लिया जाए.

उन्होंने कहा कि हमलोगों ने आज की इस तैयारी बैठक में नौ सूत्री मांगों का प्रस्ताव पास किया है. इन नौ मांगों में दो प्रमुख मांग है. उन्होंने कहा कि पहली मांग है कि सेवा से विमुक्त किए गए चौकीदारों को तत्काल बहाल किया जाए. दूसरी मांग 1 जनवरी 1990 के बाद जो चौकीदार सेवामुक्त हो गए हैं उनके आश्रितों की नियुक्ति पूर्व प्रक्रिया के अनुसार की जाए. बैठक के बाद दफादार-चौकीदारों ने सरकार विरोधी नारे भी लगाए.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लोहरदगा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 16, 2017, 2:39 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर