लाइव टीवी

चार बच्चों को छोड़ घर से कमाई को निकले पति का चार साल से कोई पता नहीं

Gautam Lenin | News18 Jharkhand
Updated: October 23, 2018, 11:02 PM IST
चार बच्चों को छोड़ घर से कमाई को निकले पति का चार साल से कोई पता नहीं
चार साल के गायब नरेश साहू का फाइल फोटो

लोहरदगा में पालायन के बाद का दंश कई परिवारों के द्वारा झेला जा रहा हैं क्योंकि रोजगार की तलाश के लिए घर से बाहर निकले इन परिवार के मुखियाओं का कोई अता पता नहीं मिल रहा है. गरीबी की वजह से परिजन कहीं गुहार भी नहीं लगा पा रहे हैं. ऐसे में इनके सामने उम्मीद के अलावा और कुछ भी नहीं बचा हैं.

  • Share this:
लोहरदगा में पलायन के बाद का दंश कई परिवारों के द्वारा झेला जा रहा हैं क्योंकि रोजगार की तलाश के लिए घर से बाहर निकले इन परिवार के मुखियाओं का कोई अता पता नहीं मिल रहा है. गरीबी की वजह से परिजन कहीं गुहार भी नहीं लगा पा रहे हैं. ऐसे में इनके सामने उम्मीद के अलावा और कुछ भी नहीं बचा हैं. ُइन्हीं गायब लोगों में से एक शख्स नरेश साहू चार साल पहले घर की चंद खुशिया कमाने त्रिपुरा गया था लेकिन आज तक घर नहीं लौटा. चार बच्चे-बच्चियों का बोझ उठाने वाली उसकी पत्नी हर दिन घर की चौखट पर अपने पति के लौट जाने का इंतजार करती है ताकि जर्जर हो सके इस मकान में चंद खुशिया वापस आ सकें.

इंतजार की उम्मीद दिन ब दिन गुजरते हुए चार वर्ष के रुप में गुजर चुकी है. घर की दीवारों ने भी इनका साथ देना छोड़ दिया है. दम तोड़ती दीवारों के बीच खुशियों के लौटने का इंतजार यह महिला हर पल करती है. चार वर्ष से गायब पति के इंतजार के साथ दिहाड़ी मजदूरी कर अनितादेवी अपने बच्चों का लालन पालन कर रही हैं. परिस्थितियों ने इन्हें पुलिस प्रशासन के बजाय अंधविश्वास की ओर बढ़ने को मजबूर कर दिया है. वहीं पूरे मामले की एसपी को जानकारी मिलने के बाद पुलिस प्रशासन ने कारवाई शुरु कर दी है. मीडिया से जब अनिता देवी का मामला हाइलाइट किया है तो पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर गायब नरेश साहू की तलाश में जुट गई है.

यह भी पढ़ें - दो इंजीनियरिंग के छात्रों के SUICIDE का मामला पुलिस के लिए बना पहेली

यह भी पढ़ें - खिलाड़ी ने लगाया चयनकर्ताओं पर पक्षपात का आरोप, राष्ट्रीय बॉक्सिंग चैम्पियनशिप के लिए नहीं हुआ चयन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लोहरदगा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 23, 2018, 9:15 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...