Home /News /jharkhand /

internet service suspended till further orders after communal violence section 144 implemented jhnj

लोहरदगा में हिंसा के बाद इंटरनेट सेवा अगले आदेश तक के लिए बंद, धारा-144 लागू

लोहरदगा में रामनवमी के मौके पर हुई हिंसा के बाद फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है.

लोहरदगा में रामनवमी के मौके पर हुई हिंसा के बाद फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है.

Lohardaga Violence: रामनवमी के मौके पर हुई हिंसा के बाद हिरही, कुजरा, कुर्से और हेंदलासो गांव में भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है. इलाके को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है. मुख्यालय डीएसपी परमेश्वर प्रसाद मौके पर बने हुए हैं. जिले के बड़े अधिकारी लगातार हालात पर नजर बनाये हुए हैं.

अधिक पढ़ें ...

रिपोर्ट- आकाश साहू

लोहरदगा. झारखंड के लोहरदगा जिले में सदर थाना क्षेत्र के हिरही गांव में रामनवमी जुलुस पर हुए पथराव के बाद आगजनी की घटना से हालात तनावपूर्ण बना हुआ है. इसको देखते हुए जिला प्रशासन ने पूरे इलाके में धारा-144 लागू कर दी है. जिले में इंटरनेट सेवा को अगले आदेश तक के लिए बंद कर दी गई है.

रामनवमी के मौके पर हुई हिंसा के बाद हिरही, कुजरा, कुर्से और हेंदलासो गांव में भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है. इलाके को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है. मुख्यालय डीएसपी परमेश्वर प्रसाद मौके पर बने हुए हैं. जिले के बड़े अधिकारी लगातार हालात पर नजर बनाये हुए हैं.

जानकारी के अनुसार रविवार को रामनवमी जुलूस हिरही की ओर से आ रही थी. जब यह कब्रिस्तान के पास पहुंची तो डीजे का साउंड बंद कराने को लेकर विवाद हो गया. जिसके बाद दोनों ओर से पथराव शुरू हो गया. पथराव के बाद पास में लगे रामनवमी मेले में उपद्रवियों द्वारा आग लगा दी गई. करीब 10 मोटरसाइकिल और एक वैन और कुछ दुकानों को जला डाला गया. जवाब में दो घरों को आग के हवाले कर दिया गया. इस पथराव में दोनों समुदाय की ओर से 10 से ज्यादा लोग घायल हो गए. इनमें से 6 लोगों की हालत गंभीर देख उन्हें रिम्स रेफर कर दिया गया.

हिंसा की सूचना पर जिले के तमाम आलाधिकारी मौके पर पहुंचे और मामला को शांत कराकर गांव में पुलिस की तैनाती कराई गई. फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है. गांवों में सन्नाटा पसरा हुआ है.
रैप के जवान मौके पर डटे हुए हैं. शहरी क्षेत्र के संवेदशील इलाकों में फ्लैग मार्च किया गया है.

Tags: Communal Tension, Jharkhand news, Lohardaga news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर