लाइव टीवी

अमित शाह की रैली पर बोले प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष- लोग रघुवर दास का चेहरा यादकर नहीं करेंगे बीजेपी को वोट

News18 Jharkhand
Updated: November 21, 2019, 10:25 AM IST
अमित शाह की रैली पर बोले प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष- लोग रघुवर दास का चेहरा यादकर नहीं करेंगे बीजेपी को वोट
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष रामेश्वर उरांव लोहरदगा सीट से चुनावी मैदान में हैं.

रामेश्वर उरांव (Rameshwar Oraon) ने कहा कि पिछले पांच साल में राज्य का विकास नहीं हो पाया है. जिस प्रकार की उम्मीद राज्य की जनता को थी, उस पर रघुवर दास (Raghuvar Das) खरा नहीं उतर पाए.

  • Share this:
लोहरदगा. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और लोहरदगा से कांग्रेस प्रत्याशी रामेश्वर उरांव (Rameshwar Oraon) ने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) की रैली को लेकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि अमित शाह की सभाओं से जनता पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा. लोग रघुवर दास (Raghuvar Das) के चेहरे को यादकर बीजेपी को वोट नहीं देंगे, क्योंकि झारखंड की दुर्गति के लिए रघुवर दास दोषी हैं.

रामेश्वर उरांव ने कहा कि पिछले पांच साल में राज्य का विकास नहीं हो पाया है. जिस प्रकार की उम्मीद राज्य की जनता को थी, उस पर रघुवर दास खरा नहीं उतर पाए. चुनाव प्रचार को लेकर कहा कि कांग्रेस डोर-टू-डोर जनसंपर्क अभियान चलाएगी. किसी अन्य पर नहीं, बल्कि जनता पर कांग्रेस को पूरा भरोसा है.

लोहरदगा सीट पर पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुखदेव भगत और वर्तमान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष रामेश्वर उरांव आमने-सामने हैं. सुखदेव भगत बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं. हाल ही में उन्होंने कांग्रेस को छोड़कर बीजेपी ज्वाइन कर ली है. इस सीट पर आजसू से नीरू शांति भगत मैदान में हैं. ऐसे में यहां का चुनावी मुकाबला तिकोना हो गया है.

बता दें कि पहले चरण की 13 में से 6 सीटों पर सीटिंग विधायक पाला बदलकर चुनाव लड़े रहे हैं. 10 सीटिंग विधायकों के सामने अपना क्षेत्र बचाने की चुनौती है. झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर गुरुवार से बीजेपी के दिग्गज प्रचार मैदान में उतरने वाले हैं. पार्टी अध्यक्ष और केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह की आज झारखंड में दो सभाएं होने वाली हैं. पहली रैली हाई स्कूल मैदान (मनिका) में सुबह 10 बजे और दूसरी बी. एस. कॉलेज मैदान (लोहरदगा) में 11 बजे होगी. इन दोनों सीटों पर पहले चरण में 30 नवंबर को वोट डाले जाएंगे. पहले चरण में कुल 13 सीटों पर वोटिंग होनी है.

(इनपुट- गौतम लेनिन)

ये भी पढ़ें- झारखंड विधानसभा चुनाव 2019: प्रचार मैदान में उतरेंगे BJP के दिग्गज, अमित शाह की आज दो रैलियां

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लोहरदगा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 21, 2019, 10:24 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...