Home /News /jharkhand /

JPSC Results Dispute: कमरा नंबर-14 B का कमाल, एक ही क्रम के 16 छात्र कैसे हुए पास?

JPSC Results Dispute: कमरा नंबर-14 B का कमाल, एक ही क्रम के 16 छात्र कैसे हुए पास?

लोहरदगा के इसी महिला इंटर कॉलेज सेंटर से क्रम से 16 छात्र जेपीएससी पीटी परीक्षा में सफल हुए, जिसको लेकर बवाल मचा हुआ है.

लोहरदगा के इसी महिला इंटर कॉलेज सेंटर से क्रम से 16 छात्र जेपीएससी पीटी परीक्षा में सफल हुए, जिसको लेकर बवाल मचा हुआ है.

JPSC Results Dispute: लोहरदगा के महिला इंटर कॉलेज में 384 विद्यार्थियों के लिए सेंटर बनाया गया था. परीक्षा के लिए अलग-अलग 14 कमरों की व्यवस्था की गई थी. इसमें फर्स्ट फ्लोर पर 14-बी कमरे में सीरियल नंबर 52236880 से लेकर 5236903 तक के अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी थी. दिलचस्प बात ये है कि इस कमरे में से सीरियल नंबर 52236887 से लेकर 52236902 तक सभी 16 छात्र परीक्षा में सफल घोषित किये गये.

अधिक पढ़ें ...

    रिपोर्ट- आकाश साहू

    लोहरदगा. झारखंड लोक सेवा आयोग (JPSC) और विवाद दोनों साथ- साथ चलते हैं. हाल में जारी 7वीं से 10वीं संयुक्त सिविल सेवा परीक्षा (पीटी) का रिजल्ट भी विवादों में फंस गया है. रिजल्ट में लोहरदगा के महिला इंटर कॉलेज परीक्षा केंद्र से क्रम से 16 परीक्षार्थी पास हुए हैं. इसको लेकर हंगामा खड़ा हो गया. क्रम से पास होने वाले ये अभ्यर्थी साहिबगंज, लोहरदगा और लातेहार के रहने वाले हैं.

    जिले में बनाए गए थे 20 परीक्षा केन्द्र

    झारखंड लोक सेवा आयोग की पीटी परीक्षा के लिए लोहरदगा में कुल 20 सेंटर बनाए गए थे. 19 सितंबर 2021 को परीक्षा हुआ था. जिसमें इन सेंटरों पर कुल 5 हजार 939 विद्यार्थियों के लिए परीक्षा की व्यवस्था की गई थी. महिला इंटर कॉलेज में 384 विद्यार्थियों के लिए सेंटर बनाया गया था. परीक्षा के लिए अलग-अलग 14 कमरों की व्यवस्था की गई थी. इसमें फर्स्ट फ्लोर पर 14-बी कमरे में सीरियल नंबर 52236880 से लेकर 5236903 तक के अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी थी. दिलचस्प बात ये है कि इस कमरे में से सीरियल नंबर 52236887 से लेकर 52236902 तक सभी 16 छात्र परीक्षा में सफल घोषित किये गये.

    रिजल्ट को लेकर जांच की मांग

    रिजल्ट को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने जांच की मांग की है. उन्होंने रिजल्ट में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए सरकार को घेरा. हालांकि एक सेंटर से क्रम से 16 विद्यार्थियों के पास होने के सवाल पर कॉलेज प्रबंधन ने कुछ भी कहने से इंकार कर दिया. जिले के अधिकारियों ने भी इसपर चुप्पी साध ली है.

    अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् के नेता और जेपीएससी अभ्यर्थी पासुपति नाथ पारस ने सरकार और मंत्री डॉ रामेश्वर उरांव पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि इस तरह से धांधली कर अयोग्य अभ्यर्थियों को पास करा दिया जाता है और हम जैसे छात्र देखते रह जाते हैं. सरकार इस पर जांच करे और रिजल्ट को तत्काल रद्द करे, नहीं तो पूरे राज्य में छात्रों का आंदोलन होगा.

    Tags: Jharkhand news, Lohardaga news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर