लोहरदगा में एक बार फिर हुआ लैंडमाइंस विस्फोट, CRPF का एक जवान हुआ जख्मी
Lohardaga News in Hindi

लोहरदगा में एक बार फिर हुआ लैंडमाइंस विस्फोट, CRPF का एक जवान हुआ जख्मी
लोहरदगा में लैंडमाइंस विस्फोट होने से CRPF का जवान बुरी तरह से हुआ घायल

लोहरदगा (Lohardaga) में लैंड माइंस विस्फोट (Land mines explosion) होने से CRPF-158 ई बटालियन का जवान (CRPF jawan) अभिजीत उरांव गंभीर रुप से घायल (Injured) हो गया.

  • Share this:
लोहरदगा. झारखंड के लोहरदगा (Lohardaga) में लैंड माइंस विस्फोट (Land mines explosion) होने से CRPF-158 ई बटालियन का जवान (CRPF jawan) अभिजीत उरांव गंभीर रुप से घायल (Injured) हो गया. जवान का बायां पैर पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया. करीब आधे घंटे प्राथमिक उपचार के बाद गंभीर रुप से घायल जवान को चौपर के माध्यम से बेहतर इलाज के लिए रांची के मेडिका अस्पताल में भेजने का काम किया गया.

नक्सल विरोधी अभियान के दौरान हुआ लैंड माइंस विस्फोट

घटना लोहरदगा जिला के बगडू थाना क्षेत्र स्थित केकरांग जंगल की है. एसपी ने बताया की 24 दिसंबर को भी लकड़ी जमा करने जा रही नाबालिग लड़कियां इसी मार्ग में प्रेशर बम की चपेट में आ गई थीं. इसी स्थान पर आरओपी लगाकर पुलिस नक्सल विरोधी अभियान चला रही थी, तभी केकरांग जंगल के घटनास्थल से जवान अभिजीत उरांव आगे की ओर बढ़ा और लैंडमाइंस की चपेट में आ गया, जिससे उसका बायां पैर पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया.



घायल जवान को चौपर के माध्यम से इलाज के लिए रांची के मेडिका अस्पताल में भेजा गया
घायल जवान को चौपर के माध्यम से इलाज के लिए रांची के मेडिका अस्पताल में भेजा गया

दो दिन पहले भी हुआ था विस्फोट

नक्सलियों के द्वारा पुलिस को नुकसान पहुंचाने के इरादे से पेशरार जंगल क्षेत्र में काफी संख्या में लैंडमाइंस लगाने का काम किया गया था. चुनाव बीतने के बाद दो दिन में यह दूसरा हादसा हो गया. अब तक लोहरदगा जिला क्षेत्र में यह प्रेशर बम के चपेट में आने से चौथी घटना घटी है. वहीं चिकित्सक ने बताया के तुरंत रक्त मिल जाने और समय पर जवान के सदर अस्पताल आ जाने की वजह से उसकी जान बचा ली गई हैं. फिलहाल बेहतर इलाज के लिए उसे रांची रेफर कर दिया गया है.

यह भी पढ़ें- रिम्स में लालू प्रसाद से मिले तेजस्वी यादव, कहा- गलत नीतियों की वजह से हारी BJP

यह भी पढ़ें- राज्यपाल से मिल हेमंत सोरेन ने पेश किया सरकार बनाने का दावा, 29 दिसंबर को लेंगे शपथ
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज