लाइव टीवी

हुसरु के जंगल से भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद
Lohardaga News in Hindi

Gautam Lenin | ETV Bihar/Jharkhand
Updated: May 6, 2017, 5:28 PM IST
हुसरु के जंगल से भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद
लोहरदगा - हुसरु के जंगल से भारी मात्रा में विस्फोटकों की बरामदगी

लोहरदगा के हुसरु के जंगल में छिपा कर रखे गये भारी मात्रा में भिन्न किस्म के विस्फोटक बरामद किए गए हैं.

  • Share this:
झारखंड में लोहरदगा के हुसरु के जंगल में छिपा कर रखे गए भारी मात्रा में भिन्न किस्म के विस्फोटक बरामद किए गए हैं. लोहरदगा पुलिस को यह सफलता गुप्त सूचना के आधार पर पेशरार क्षेत्र के हुसरु जंगल में मिली है.
लोहरदगा के एसपी कार्तिक एस. ने बताया कि गुप्त सूचना के बाद इन क्षेत्रों में एएसपी विवेक ओझा के नेतृत्व में विशेष छापामारी 'ऑपरेशन नेत्र-2' चलाया गया. छापेमारी के दौरान ही हुसरु के जंगल में छिपाकर रखे गए 53 पीस केन बम,एक पीस कन्टेनर बम, दस बंडल कोडेक्स वायर और पचास किलोग्राम विस्फोटक बनाने का पाउडर बरामद किया गया. बरामद किए गए हर केन बम का वजन पांच किलोग्राम है.
इसके अतिरिक्त पहली बार लोहरदगा पुलिस को करीब पन्द्रह लीटर विस्फोटक बनाने का रसायन भी मिला है. इस रसायन को जांच के लिए लैबोरेट्री में भेज दिया गया है. एक गैस वेल्डिंग सह कटर मशीन और एक लंबा  गैस सिलिंडर भी बरामद हुआ है.
छापेमारी के दौरान पुलिस को एक बड़ा आईईडी भी मिला है. पुलिस के अनुसार इस बड़े आईईडी को वाहन उड़ाने के लिए तैयार किया गया था.


एसपी कार्तिक एस. ने कहा कि गांववालों से मिली सूचना के आधार पर ही उसरु जंगल से इतनी भारी मात्रा में विस्फोटक की बरामदगी हुई.  इन विस्फोटकों की बरामदगी के लिए जो अभियान चलाया जा रहा है उसका नाम 'ऑपरेशन नेत्र-2' है.

उन्होंने कहा कि यह अभियान सैफ टू, जिला पुलिस बल और सीआरपीएफ 158 बटालियन ने मिलकर चलाया.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लोहरदगा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 6, 2017, 5:28 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर