Home /News /jharkhand /

लोहरदगा: बदमाशों ने गार्ड्स को बंधक बनाकर पावर ग्रिड से लूटे 60 लाख के सामान

लोहरदगा: बदमाशों ने गार्ड्स को बंधक बनाकर पावर ग्रिड से लूटे 60 लाख के सामान

लोहरदगा में निजी कंपनी के साइट में बदमाशों ने लूटपाट मचाई.

लोहरदगा में निजी कंपनी के साइट में बदमाशों ने लूटपाट मचाई.

Lohardaga News: आठ से 10 की संख्या में पिकअप वैन से अपराधी आए थे. और पिस्तौल की नोक पर गार्ड को बंधक बना लिया. इसके बाद करीब 5 घंटे तक बदमाशों ने पावर ग्रिड में लूटपाट मचाते रहे. कीमती सामानों को पिकअप वैन में लोड कर फरार हो गये.

    रिपोर्ट- आकाश साहू

    लोहरदगा. लोहरदगा के कुडू थाना क्षेत्र के दुबांग गांव स्थित पावर ग्रिड में बंदूक की नोक पर लगभग 60 लाख के सामान लूटकर अपराधी भाग निकले. घटना गुरुवार देर रात की है. मौके पर तैनात गार्ड महेंद्र यादव एवं रामदास यादव ने बताया कि आठ से 10 की संख्या में पिकअप वैन से अपराधी आए थे. और पिस्तौल की नोक पर गार्ड को बंधक बना लिया. इसके बाद करीब 5 घंटे तक बदमाशों ने पावर ग्रिड में लूटपाट मचाते रहे. कीमती सामानों को पिकअप वैन में लोड कर फरार हो गये. सुबह होने पर जब गार्ड ने शोर मचाई तो ग्रामीणों ने दोनों को बंधन से मुक्त किया.

    गार्ड ने पुलिस और साइट इंजीनियर अभिमन्यु बेहरा को घटना की सूचना दी. सूचना पर कुडू थाने की पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर जांच पड़ताल की. साइट इंजीनियर अभिमन्यु बेहरा ने बताया कि 33 केवी के 15 कॉपर आइसोलेट पाइप एवं 11 केवी के 12 आइसोलेट पाइप, एक पीटीआर  साथ ही कोपर कॉइल लूटा गया. इनकी अनुमानित कीमत लगभग 60 लाख है.

    घटना के संदर्भ में कुड़ू थाने में अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई. बिजली विभाग भी जांच में जुट गई. कुड़ू थानाप्रभारी ने कहा कि घटना के सिलसिले में केस दर्ज कर लिया गया है. जल्द ही बदमाशों को दबोच लिया जाएगा. इसके लिए टीम गठित कर छापेमारी की जाएगी.

    बिजली विभाग के कनीय अभियंता दीपक खलखो ने बताया कि प्राइवेट कंपनी द्वारा पावर ग्रिड में कार्य किया जा रहा था. अभी तक विभाग को हैंडओवर भी नहीं किया गया था. मामले को लेकर विभाग की ओर से भी जांच की जा रही है.

    Tags: Jharkhand news, Lohardaga news, Loot

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर