लाइव टीवी

बिजली लाएगी क्रांति, नक्सल प्रभावित पेशरार प्रखंड का होने लगेगा का विकास

Gautam Lenin | ETV Bihar/Jharkhand
Updated: July 14, 2017, 4:50 PM IST
बिजली लाएगी क्रांति, नक्सल प्रभावित पेशरार प्रखंड का होने लगेगा का विकास
रौशन होंगे ग्रामीणों के घर

  • Share this:
लोहरदगा जिला के पठारी व अतिनक्सल प्रभावित प्रखंड पेशरार में बहुत जल्द बिजली पहुंच जाएगी. बिजली पहुंचाने का काम अंतिम दौर में है. एक पखवाड़े के बाद ही पेशरार के पच्चीस गांवों में बिजली पहुंचा दी जाएगी.

मिली जानकारी के अनुसार जुलाई माह के अंत तक पेशरार के कम-से-कम पच्चीस गांवों में बिजली पहुंचाने का लक्ष्य रखा गया है. पेशरार प्रखंड के बाकी के गांवों में अगस्त माह तक बिजली पहुंचा दी जाएगी. बिजली पहुंचने की खबर से ही आदिमजनजाति के लोगों में खुशी की लहर देखने को मिल रही है. पठारी क्षेत्र में रहने वाले ग्रामीण पहली बार अपने घर में बल्ब जला सकेंगे.

बता दें कि सीएम रघुवर दास की घोषणा के बाद से ही इस दिशा में तेजी से काम चल रहा है. जुलाई माह में पच्चीस और अगस्त माह में बचे तीस गांवों में बिजली पहुंचाने का लक्ष्य बिजली विभाग ने रखा है.

विद्युत विभाग के एग्जीक्यूटिव इंजीनियर जेम्स कुजूर ने कहा कि सरकार की महत्वपूर्म योजना के तहत पेशरार में बिजली पहुंचाने का काम किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि पेशरार सुदूरवर्ती क्षेत्र है और यह नक्सल प्रभावित है. उन्होंने कहा कि इस वजह से पेशरार में विकास का कोई काम नहीं किया जा सका. उन्होंने कहा कि क्षेत्र का विकास किए जाने में बिजली विभाग का अहम रोल होता है. उन्होंने कहा विद्युतिकरण हो जाने के बाद पेशरार में नई क्रांति आ जाएगी. विकास से जुड़े बहुत सार काम होने लगेंगे.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लोहरदगा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 14, 2017, 4:43 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर