लाइव टीवी

बंद के दौरान लोहरदगा में नक्सलियों का तांडव, 9 ट्रकों को किया आग के हवाले

News18 Jharkhand
Updated: October 16, 2018, 7:40 PM IST
बंद के दौरान लोहरदगा में नक्सलियों का तांडव, 9 ट्रकों को किया आग के हवाले
नक्सलियों ने 9 ट्रकों को जलाया

रवींद्र गंझू का दस्ता पहाड़ से नीचे उतरा और इस होकर जा रहे नौ ट्रकों को आग के हवाले कर दिया.

  • Share this:
दो दिवसीय बंद के दौरान नक्सलियों ने लोहरदगा के कडुआपानी-मसुरियाखाड़ में नौ ट्रकों को आग के हवाले कर दिया. उनमें से चार ट्रक पूरी तरह से जलकर खाक हो गये. जबकि दो जलते हुए ट्रकों को खाई में गिरा दिया गया. आंशिक रूप से जले एक ट्रक को लेकर ड्राइवर भाग निकला.

जानकारी के मुताबिक रवींद्र गंझू का दस्ता पहाड़ से नीचे उतरा और इस होकर जा रहे नौ ट्रकों को आग के हवाले कर दिया. उससे पहले सभी ड्राइवरों को ट्रकों से नीचे उतारा गया और मारपीट-गाली गलौज की गई. बतौर ड्राइवर दस की संख्या में नक्सली आए थे और सभी हथियारों से लैस थे. ड्राइवरों के मुताबिक जाते-जाते नक्सलियों ने उनसे कहा कि अभी सूबे में नक्सलियों का खात्मा नहीं हुआ है और उपस्थिति दर्ज कराने के लिए ही इस घटना को अंजाम दिया गया. सभी ट्रक बिमरला से रिचुघुटा जा रहे थे.

घटना को अंजाम देने के बाद नक्सली दस्ता लातेहार की ओर निकल गये. इससे पहले सोमवार रात को नक्सलियों ने गिरिडीह के चौधरी बांध स्टेशन के पास बम विस्फोट कर ट्रैक को उड़ा दिया. जिससे धनबाद-गया-दिल्ली रूट पर परिचालन प्रभावित हुआ. बता दें कि नक्सलियों ने 16 और 17 अक्टूबर को बिहार-झारखंड बंद बुलाया है. यह बंद एसपी अमरजीत बलिहार हत्याकांड में दुमका कोर्ट द्वारा दो नक्सलियों को फांसी की सजा देने के खिलाफ में बुलाया गया है.

(गौतम लेनिन की रिपोर्ट) 

ये भी पढ़ें-  नक्सलियों ने उड़ा दी थी पटरी, गैंगमैन की वजह से टला रेल हादसा, होंगे सम्मानित

माओवादियों ने रेल ट्रैक उड़ाया, धनबाद-गया-दिल्ली रूट की कई ट्रेनें डायवर्ट

 
Loading...

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लोहरदगा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 16, 2018, 7:09 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...