तंत्र-मंत्र के संदेह में भतीजे ने चाचा को पीट-पीटकर मार डाला

News18 Jharkhand
Updated: September 4, 2019, 12:59 PM IST
तंत्र-मंत्र के संदेह में भतीजे ने चाचा को पीट-पीटकर मार डाला
भतीजे को शक था कि घर पर जो भी मौतें हो रही है वो चाचा के तंत्र-मंत्र के कारण ही हो रही है. (सांकेतिक तस्वीर)

भतीजे लोला उरांव का मानना था कि चाचा के तंत्र-मंत्र के चलते ही उसके पिता और मां की मृत्यु हुई है. भतीजे ने अपने साथियों के साथ मिलकर लाठी-डंडों और पत्थरों से पीट-पीटकर कर चाचा की हत्या कर दी.

  • Share this:
लोहरदगा. झारखंड (Jharkhand) के लोहरदगा जिले (Lohardaga district) में अंधविश्वास (superstitious) के चलते ग्रामीणों ने एक अधेड़ की पीट-पीटकर हत्या (Murder) कर दी. घटना लोहरदगा (Lohardaga) के सेन्हा थाना इलाके के गांव झालजमीरा की है. मृतक की पहचान 52 साल के सहनई उरांव के रूप में हुई है. खास बात ये है कि सहनई को जिन लोगों ने बेहरमी से पीटा वे उसके परिजन ही हैं.

भतीजे को शक था चाचा के तंत्र-मंत्र के चलते हुई माता-पिता की मृत्यु

दरअसल, घटना के एक दिन पहले यानि सोमवार को सहनई के बड़े भाई बिरसा उरांव की मृत्यु हो गई थी. वे काफी समय से बीमार थी. इसी घटना के 10 दिन पहले बिरसा उरांव की पत्नी यानि सहनई की भाभी की भी बीमारी के चलते मौत हो गई थी. सहनई के भतीजे लोला उरांव का मानना था कि चाचा के तंत्र-मंत्र के चलते ही उसके पिता और मां की मृत्यु हुई है.

तंत्र-मंत्र, हत्या, अंधविश्वास, पीट-पीटकर हत्या, शव का पोस्टमार्टम, Tantra-mantra, murder, superstition, beating-up, post-mortem of dead body
भतीजे ने अपने साथियों के साथ मिलकर पीट-पीटकर चाचा की हत्या कर दी (सांकेतिक तस्वीर)


साथियों के साथ मिलकर पीट-पीटकर मार डाला

ऐसे में मंगलवार को लोला उरांव अपने चाचा सहनई के घर पहुंचा और उसे अपने घर चलने के लिए कहा. जैसे ही दोनों लोला उरांव के घर पहुंचे, यहां पहले से घात लगाकर बैठे लोगों ने सहनई पर हमला कर दिया. लाठी-डंडों और पत्थरों की जबरदस्त मार सहनई बर्दाश्त नहीं सका और उसने दम तोड़ दिया.

घटना की सूचना मिलते ही लोहरदगा पुलिस मौके पर पहुंच गई और शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. पुलिस मामले की जांच में जुट गई है और आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए प्रयास किए जा रहे हैं.
Loading...

ये भी पढ़ें- ऑनलाइन पबजी में मिली हार से डिप्रेशन में गया छात्र, ले जाना पड़ा अस्पताल

ये भी पढ़ें- बच्चा चोरी के शक में युवक की पिटाई, पुलिस ने बचाई जान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लोहरदगा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 4, 2019, 8:07 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...