Home /News /jharkhand /

लोहरदगा सदर अस्पताल में टीका लगाते ही नवजात की हुई मौत, जमकर हंगामा

लोहरदगा सदर अस्पताल में टीका लगाते ही नवजात की हुई मौत, जमकर हंगामा

परिजनों का आरोप है कि नवजात को एक्सपायरी डेट वाला टीका लगा दिया गया. इसलिए उसकी मौत हो गई.

परिजनों का आरोप है कि नवजात को एक्सपायरी डेट वाला टीका लगा दिया गया. इसलिए उसकी मौत हो गई.

Jharkhand News: लोहरदगा सदर अस्पताल में टीका लगाते ही नवजात बच्ची की मौत हो गई है. इसके बाद परिजनों ने अस्पताल में जमकर बवाल काटा. परिजनों का आरोप है कि ड्यूटी पर तैनात नर्सों की लापरवाही के चलते नवजात की जान गई.

    रिपोर्ट- आकाश साहू

    लोहरदगा. झारखंड को लोहरदगा सदर अस्पताल में टीका लगाते ही नवजात बच्ची की मौत हो गई है. इसके बाद परिजनों ने अस्पताल में जमकर बवाल काटा. परिजनों का आरोप है कि ड्यूटी पर तैनात नर्सों की लापरवाही के चलते नवजात की जान गई. हंगामे की सूचना पर पुलिस अस्पताल पहुंची और मामले को शांत कराया. लोहरदगा सदर अस्पताल में न्यू बोर्न चाइल्ड केयर यूनिट हाल ही में शुरू हुआ है.

    जानकारी के मुताबिक लोहरदगा के सेन्हा थाना इलाके के उगरा गांव निवासी नईम अंसारी की पत्नी नाजिया परवीन को 5 दिसंबर की रात करीब 10:30 बजे सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जहां रात करीब 12 बजे उसने बेटी को जन्म दिया. सोमवार सुबह करीब 11 बजे नर्स बच्ची को बीसीजी का टीका लगवाने ले गई. परिजनों का आरोप है कि टीका लगाने के बाद बच्ची की मौत हो गई.

    नईम अंसारी का कहना है कि उनकी बच्ची बिल्कुल तंदुरुस्त थी. टीका देने में लापरवाही हुई, जिसके चलते उसकी मौत हो गई. संभव है कि एक्सपायरी डेट का टीका लगा दिया गया. इस मामले की जांच होनी चाहिए, ताकि अगली बार किसी और बच्चे के साथ ऐसा हादसा न हो. मां नाजिया परवीन का कहना है कि अस्पताल के स्टाफ की लापरवाही से चलते उनकी बच्ची की जान गई है.

    सदर अस्पताल के उपाधीक्षक सह प्रभारी सिविल सर्जन डॉ शंभू नाथ चौधरी ने कहा कि प्रारंभिक जानकारी के अनुसार नर्स जब बच्ची को टीका लगा रही थी, उससे पहले ही उसकी मौत हो चुकी थी. हालांकि मेडिकल बोर्ड के जरिए मृत बच्ची के शव का पोस्टमार्टम कराकर पूरे मामले की जांच कराई जाएगी.

    Tags: Jharkhand news, Lohardaga news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर