लाइव टीवी

लैंडमाइंस विस्फोट में एक लड़की की मौत 5 घायल, लकड़ी चुनने जंगल गई थीं बच्चियां
Lohardaga News in Hindi

News18 Jharkhand
Updated: December 24, 2019, 2:12 PM IST
लैंडमाइंस विस्फोट में एक लड़की की मौत 5 घायल, लकड़ी चुनने जंगल गई थीं बच्चियां
जंगल में लैंडमाइंस विस्फोट होने से एक बच्ची की मौत हो गई, जबकि पांच लड़कियां घायल हो गईं.

मृतका की पहचना जमना कुमारी के रूप में हुई है. वह पतगछा गांव की रहने वाली थी. पतगछा गांव की 11 लड़कियां लकड़ी तोड़ने जंगल गई थी. तभी विस्फोट (Land Mines Blast) हुआ और जमना की मौके पर ही मौत हो गई.

  • Share this:
लोहरदगा. पेशरार थानाक्षेत्र के डहुआझरिया झरनापानी जंगल में लैंडमाइंस विस्फोट (Land Mines Blast) के चलते एक लड़की की मौत (Die) हो गई, जबकि पांच अन्य लड़कियां घायल (Injured) हो गईं. इन्हें सदर अस्पताल (Lohardaga Sadar Hospital) में भर्ती कराया गया है. घायलों की पहचान रोनी कुमारी, नदिया उरांव, सोनी कुमारी और संजू कुमारी के रूप में हुई है. घायलों में दो गंभीर रूप में जख्मी हैं. ये सभी लड़कियां लकड़ी चुनने जंगल गई थीं. इसी दौरान लैंडमाइंस विस्फोट की चपेट में आ गयीं.

मृतका की पहचान जमना कुमारी के रूप में हुई है. वह पतगछा गांव की रहने वाली थी. पतगछा गांव की 11 लड़कियां लकड़ी तोड़ने डहुआझरिया झरनापानी जंगल गई थीं. सबसे आगे सोनी कुमारी चल रही थी. उसके पीछे जमना और रोनी कुमारी चल रही थी. तभी विस्फोट हुआ और जमना की मौके पर ही मौत हो गई. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंचकर छानबीन में जुटी है. शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया.

लोहरदगा में पिछले एक माह के अंदर लैंडमांइस विस्फोट से दो लोगों की मौत हो चुकी है. आज की घटना केकरांग पुलिस पिकेट से तीन किलोमीटर दूर डहुआझरिया झरनापानी जंगल में घटी.

इनपुट- गौतम लेनिन

ये भी पढ़ें- दल बदला, लेकिन जनता का दिल नहीं बदल पाए, ज्यादातर दलबदलू हारे

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लोहरदगा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 24, 2019, 2:08 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर