Home /News /jharkhand /

लोहरदगा के पेशरार जंगल में लगातार दूसरे दिन लैंडमाइंस ब्लास्ट, कोबरा बटालियन का एक और जवान घायल

लोहरदगा के पेशरार जंगल में लगातार दूसरे दिन लैंडमाइंस ब्लास्ट, कोबरा बटालियन का एक और जवान घायल

घायल जवान तौमिन कुमार छत्तीसगढ़ के रहने वाले हैं.

घायल जवान तौमिन कुमार छत्तीसगढ़ के रहने वाले हैं.

Anti Naxal Operation: लोहरदगा जिले के पेशरार जंगल में शनिवार को भी लैंडमाइंस ब्लास्ट हुआ है. इस विस्फोट में कोबरा बटालियन का एक और जवान घायल हो गया. घायल जवान तोमिन कुमार छत्तीसगढ़ के रहने वाले हैं. इससे पहले शुक्रवार को भी आईडी ब्लास्ट में कोबरा बटालियन के दो जवान घायल हो गये.

अधिक पढ़ें ...

रांची. झारखंड के लोहरदगा जिले के पेशरार जंगल में शनिवार को भी लैंडमाइंस ब्लास्ट हुआ है. इस विस्फोट में कोबरा बटालियन का एक और जवान घायल हो गया. घायल जवान तोमिन कुमार को एयर लिफ्ट कराकर रांची लाया गया. फिर ग्रीन कोरिडोर बनाकर एयरपोर्ट से मेडिका हॉस्पिटल तक लाया गया. तोमिन छत्तीसगढ़ के रहने वाले हैं. आईडी ब्लास्ट में उनके बाएं पैर में चोट पहुंचा है. हालांकि उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है.

इससे पहले शुक्रवार को भी आईडी ब्लास्ट में कोबरा बटालियन के दो जवान घायल हो गये. घायल जवान दिलीप कुमार जम्मू के रहने वाले हैं, जबकि नारायण दास ओडिशा के रहने वाले हैं. दोनों जवानों को एयरलिफ्ट कर रांची लाया गया. दोनों का मेडिका में इलाज चल रहा है. दोनों जवानों की हालत स्थिर बताई गई है. नक्सलियों द्वारा किए गए विस्फोट में एक जवान का पैर क्षतिग्रस्त हो गया है, जबकि दूसरे के सिर में गंभीर चोट लगी है.

बता दें कि लोहरदगा के पेशरार जंगल में पुलिस, झारखंड जगुआर और सीआरपीएफ के द्वारा नक्सलियों के खिलाफ पिछले 3 दिन से सर्च अभियान चलाया जा रहा है. गुरुवार को पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई. इस दौरान दोनों ओर से 50 से ज्यादा राउंड फायरिंग की गई. हालांकि घने जंगल का फायदा उठाकर नक्सली भाग निकले. पेशरार जंगल में नक्सली कमांडर रविंद्र गंझू और रंथु उरांव के दस्ते की मौजूदगी के बाद सर्च अभियान चलाया जा रहा है.

Tags: Anti naxal operation, Jharkhand news, Lohardaga news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर