लाइव टीवी

लोहरदगा में बारिश का कहर, बेघर हुए लोग

Gautam Lenin | ETV Bihar/Jharkhand
Updated: July 27, 2017, 10:33 AM IST
लोहरदगा में बारिश का कहर, बेघर हुए लोग
घर टूटने के बाद बेघर हुई शकुंतला देवी.

लोहरदगा में बारिश ने जमकर कहर बरपाया. किसानों की लगाई धान की फसल कहीं बर्बाद हो गई तो जिले में दर्जनों कच्चे मकान ध्वस्त हो गए. अब लोग बरसात में सिर पर छत के लिए परेशान हो रहे हैं.

  • Share this:
लोहरदगा में बारिश ने जमकर कहर बरपाया. किसानों की लगाई धान की फसल कहीं बर्बाद हो गई तो जिले में दर्जनों कच्चे मकान ध्वस्त हो गए.  अब लोग बरसात में सिर पर छत के लिए परेशान हो रहे हैं.

सुबह- सुबह मलवा बना घर

कई परिवार इस बारिश के मौसम में सीधे खुले आसमान के नीचे आ गए हैं. बेघर वृद्ध महिला शकुंतला देवी कहती हैं कि अहले सुबह तीन बजे घर गिर गया. अब कहां जाएंगे. बिलखते हुए शकुंतला देवी कहती हैं कि मेरे पति पहले ही गुजर गए. अब घर के मलवे पर रहना मजबूरी है. कहीं कोई दूसरा आसरा नहीं.

आकलन में जुटा प्रशासन

अभी तक जिले में बारिश से अभी तक कोई हताहत होने की सूचना नहीं है. लेकिन बड़ी संख्या में कच्चे मकान गिर जाने से लोग बेघर हो गए हैं. पठारी क्षेत्र पेशरार में ज्यादा कच्चे मकान गिरे हैं. हालांकि जिला प्रशासन बारिश से हुई नुकसान का जायजा ले रहा है. वहीं बेघर हुए लोग जिला प्रशासन से मदद की आस रख रहे हैं.

आज से सुधार के आसार

गुरुवार से मौसम में सुधार के आसार हैं. मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार झारखंड के ऊपर कम दवाब बना हुआ है जो पश्विम उत्तर पश्चिम दिशा की ओर बढ़ रहा है.  इसलिए अब भारी बारशि की आशंका कम है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लोहरदगा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 27, 2017, 10:33 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर